30.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

स्कूली के 1,500 बच्चे ने निकली 1,111 मीटर लंबे ध्वज के साथ तिरंगा यात्रा

Must read

ग्वालियर। शहर में 100 किलो वजन का था 1,111 मीटर लंबा राष्ट्रध्वज प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक 1,111 मीटर लंबे राष्ट्रध्वज का वजन लगभग सौ किलो है। इसे सूरत में तैयार किया गया है। इसे बनाने में चार लाख रुपये की लागत आई है। कहा जा रहा है कि ये तिरंगा यात्रा अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इस तिरंगा यात्रा में बच्चे देशभक्ति गानों पर झूमते नजर आए। पुलिस, बीएसएफ और एसएएफ के बैंड भी इस तिरंगा यात्रा में शामिल हुए। इस यात्रा की शुरुआत शहर के हृदय स्थल महाराज बाडा हुई और समापन वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई समाधि स्थल पर हुआ।

 

वही आपको बात दे कि देश आजादी के अमृत महोत्सव के जश्न में डूबा है। यही वजह है कि आज हर घर तिरंगा अभियान के तहत देशभक्ति की धारा से ग्वालियर शहर को जोड़ने के लिए स्कूली बच्चों ने हार्ट ऑफ सिटी महाराज बाड़ा से फूलबाग चौराहे तक करीब पांच किलोमीटर लंबी इस तिरंगा यात्रा निकाली। इस यात्रा में 1,111 मीटर लंबे राष्ट्रध्वज को लेकर 1500 बच्चे शामिल हुए।

 

तिरंगा यात्रा शहर के अलग-अलग हिस्सों से होते हुए आगे निकली। बीएसएफ, पुलिस, एसएएफ के बैंड ने भी इसमें भाग लिया और राष्ट्रधुन बजाते हुए मार्च किया। इससे यात्रा मार्ग पर हर कोई देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत हो गया। स्कूली बच्चों ने इस दौरान गीत-संगीत के साथ प्रस्तुतियां दी, जो आकर्षण का केंद्र भी रही।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!