32.1 C
Bhopal
Saturday, September 21, 2024

सरकारी नौकरी: छत्तीसगढ़ ग्रामीण डाक सेवक के 1137 पदों पर निकली भर्ती,10वीं पास युवा भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Must read

नौकरी। सरकारी नौकरी के लिए छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। भारतीय डाक विभाग ने 1137 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इंडिया पोस्ट छत्तीसगढ़ सर्किल में डाल सेवक, ब्रांच पोस्ट मैनेजर व असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मैनेजर के पदों पर आवेदन मंगाए हैं।

आपको ये जानकारी बेहद खुशी होगी कि 10वीं पास युवा भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों के लिए परीक्षा नहीं होगी बल्कि शॉर्टलिस्टेड अ​भ्यार्थियों को डायरेक्ट डाकुमेंट वेरीफिकेशन और ट्रेनिंग के लिए बुलाया जाएगा।

देखें ये तारीख
ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि – 08-03-2021
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 07-04-2021
आवेदन शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि – 07-04-2021
पद- ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM), असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM) और ग्रामीण डाक सेवक (GDS)।

नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवार को 10वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही साइकिल चलाना भी आना चाहिए। यदि किसी को बाइक चलानी आती है तो उसे भी साइकिल चलाने की योग्यता में दक्ष माना जाएगा। पदों के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष तक निर्धारित है। वहीं आवेदन शुल्क 100 रुपए है। (एससी-एसटी और दिव्याकों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं) अभ्यर्थियों को सलाह है कि पूरा भर्ती नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन करें। वरना आपका आवेदन निरस्त किया जा सकता है।

आवेदन के लिए इस लिंक पर करें क्लिक

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!