23.1 C
Bhopal
Saturday, September 21, 2024

देश में बोर्ड परीक्षा के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन,पहली से 8वीं कक्षा के लिए इस राज्य सरकार ने किये निर्देश जारी

Must read

मुंबई: देश के कई राज्यों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। देश के कई राज्यों में हालात काबू से बाहर होते नजर आ रहा है। संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र देश में पहले स्थान पर है। हालात को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पहली से 8वीं तक की कक्षाओं के छात्रों को जनरल प्रमोशन देने का फैसला किया है। वहीं, कक्षा 9 और 11 के छात्रों के बारे में भी शिक्षा विभाग जल्द ही निर्देश जारी करेगी। इस संबंध में महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने निर्देश जारी कर दिया है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 47827 नए मामले आने से यहां संक्रमितों की संख्या 2904076 हो गई। महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं। राज्य में संक्रमण से 202 और मरीजों की मौत हो गई। पिछले साल अक्टूबर के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। संक्रमण से राज्य में अब तक कुल 55379 लोग दम तोड़ चुके हैं।

वहीं, दूसरी ओर कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीएम ठाकरें ने आपात बैठक बुलाई थी। बैठक में हालांकि लॉकडाउन लगाने का फैसला ​नहीं लिया गया, लेकिन सख्ती के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में सीएम ठाकरे ने कहा कि यदि स्थिति ऐसी रही तो लॉकडाउन की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि लोग लापरवाह हो गए हैं, सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ को रोकने के लिए एक-दो दिन में और अधिक पाबंदियां लगाई जाएंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि लॉकडाउन लगाने का फैसला होगा तो फिर आर्थिक स्थिति खराब होगी। हमें धैर्य के साथ कोरोना से लड़ना होगा। एजजुट होकर हमें कोरोना से युद्ध लड़ना होगा। हमने इसके लिए प्रयास किए भी हैं। राज्य में 500 स्थानों पर कोरोना टेस्ट की सुविधा दी गई है। आज की तारीख में हर दिन 1 लाख 82 हजार टेस्टिंग कर रहे हैं, जल्दी ही यह आंकड़ा 2.5 लाख तक पहुंचेगा।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम किसी भी चीज को छिपाना नहीं चाहते, जो भी सच है वह हम लोगों के सामने रखते हैं। कुछ लोग कहते हैं कि दूसरे राज्यों में आखिर केस क्यों नहीं बढ़ रहे हैं। मैं किसी और राज्य के बारे में बात नहीं करना चाहता। मैं अपने राज्य को लेकर पूरी जिम्मेदारी निभाऊंगा। आप सभी लोगों को पिछला मार्च याद होगा, जब अस्पतालों में बेड और एंबुलेंस तक कम पड़ रहे थे, लेकिन हमने इसे सुधारने पर काम किया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!