28.8 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

ग्रामीण अंचल में कोरोना संक्रमण को रोकने की तैयारी, जिले के सभी पंचायत भवनो में होगी हल्के लक्षण वाले मरीजों को रखने की व्यवस्था

Must read

ग्वालियर। जिले में ग्रामीण इलाकों में बढ़ती कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब सभी पंचायत भवनों को होम आइसोलेशन एवं कोरनटाइन सेंटर बनाने के निर्देश दिए गए हैं। गुरुवार शाम इस संबंध में कलेक्टर ने जिला पंचायत और जनपद पंचायत के अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए है। और कलेक्टर ने इस संबंध में व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी मांगी है। ताकि जल्द पंचायत भवनों को कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए तैयार किया जा सके।

 

 

दरअसल कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने आदेश जारी किए हैं, कि ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ते कोरोना मरीजो पर प्रभावी नियंत्रण एवं उनके उपचार की तैयारी शुरू की जाए। जिसके तहत अब जिला प्रशासन जिले की 256 पंचायतों में बने समस्त पंचायत भवनों को आइसोलेशन एवं कोविड कोरनटाइन सेंटर बनाने की तैयारी में लग गया है। जिसको लेकर कलेक्टर ने जिला पंचायत एवं जनपद पंचायत अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही पंचायत भवनों में की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों से जानकारी मांगी है। प्रशासन ने यह कदम ग्रामीण क्षेत्र में पैर पसार रही कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उठाया है ,ताकि इस महामारी से ग्रामीण अंचल के लोगों को बचाया जा सके।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!