22 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

हाईटेक हो रहे चोर : 10 मिनट में चुरा ले गए 38 लाख की ऑटोमेटिक की-लेस सिक्योरिटी फीचर्स वाली कार

Must read

भोपाल : आजकल कार कंपनियां लग्जरी कारों को बनाने में हाइटेक टेक्नोलॉजी इस्तेमाल करती हैं। साथ ही सिक्योरिटी को देखते हुए दावा करती हैं इन कार को कोई चुरा नहीं सकता है। लेकिन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक ऐसा हाई प्रोफाइल चोरी का मामला सामने आया है। जिसे जान हर कोई हैरान है। यहां चारों ने महज 10 मिनट में 38 लाख रुपए की ऑटोमेटिक की-लेस फॉर्च्यूनर कार बड़ी आसानी से चोरी कर ली।

घर के सामने से उड़ाई कार..किसी को भनक तक नहीं
दरअसल, कार चोरी की यह वारदात भोपाल के इंद्रपुरी इलाके में सोमवार देर रात हुई। जहां शातिर चोरों ने यहां रहने वाले  फर्नीचर का कारोबार करने वाले अरुण जैन की फॉर्च्यूनर कार घर के सामने से चुरा ली। अरुण जैन ने साल 2017 में यह एसयूवी फॉर्च्यूनर कार 38.5 लाख रुपए खरीदी थी।

कार इतनी हाइटेक की एंट्री के लिए चाबी की जरूरत नहीं
बता दें की कार इतनी हाइटेक थी कि कार की-लेस थी, यानी इसमें एंट्री के लिए चाबी की कोई जरुरत नहीं होती थी। बताया जाता है कि अगर कार की चाबी 60 सेमी के दायरे में हो तो भी कार कोडिंग से उसके दरवाजे खुल जाते थे और इग्नीशन ऑन हो जाता था। सिक्योरिटी फीचर्स को डी-कोड किए बगैर इसे को स्टार्ट नहीं कर सकता था। लेकिन इसके बावजूद चोरों ने जिस तरीके से इसे चुराया है, उससे पुलिस भी हैरान है।

ऐसे 10 मिनट में  हाइटेक कार को उड़ा ले गए
बताया जाता है कि तीन चोर सोमवार तड़के कार चुराने के लिए आए और उन्होंने कार को डिकोड करने के लिए लैपटॉप का उपयोग किया। जिसमें उन्होंने नेट की मदद से ऐसी किसी डिवाइस को एक्टिवेट कर दिया कि कार की एंट्री का डीकोड हो गई और वह बिना चाबी से स्टार्ट हो गई और उसे लेकर फरार हो गए। बदमाशों ने महज 10 मिनट में कार का दरवाजा खोल लिया। चोरों की यह हरकत पास लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। पुलिस ने कैमरे के फुटैज खंगाले और आरोपियों पर मामला दर्ज कर उनकी छापेमारी शुरू कर दी है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!