27.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

ग्वालियर में बेटे की मोत के 2 दिन बाद ही बहू को किया घर से बेदखल

Must read

ग्वालियर। ग्वालियर में एक अनोखा मामला सामने आया है। एक 20 साल की नवविवाहिता को पति की मौत के 2 दिन बाद ही सास-ससुर ने मनहूस कहकर घर से निकाल दिया। बहू ने बार-बार कहा कि मैं अपने पति की यादों के सहारे जीवन गुजार लूंगी, लेकिन सास ने एक नहीं सुनी। मायके वाले जब पहुंचे और समाज की दुहाई दी तो ससुराल वालों ने पैसों की मांग की। यह घटना मई 2021 की है।

पुलिस ने मंगलवार को मोहना थाने में बहू की शिकायत पर सास-ससुर और देवर के खिलाफ घरेलू हिंसा व दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है। ग्वालियर के लोहागढ़ में रहने वाली 20 साल की प्रीति पुत्री कल्याण सिंह धाकड़ की शादी 1 जून 2020 मोहना निवासी रामअवतार धाकड़ से हुई थी। 1 मई 2021 को पेट दर्द और घबराहट के चलते अचानक रामअवतार की मौत हो गई। रामअवतार का अभी चौथा भी नहीं हुआ था कि 3 मई को प्रीति को उसकी सास बैजंती, ससुर रमेश, देवर अरविन्द और सुग्रीव ने आधी रात को धक्के देकर घर से निकाल दिया था।

बहू को घर से निकालते समय सास ने प्रीति को कहा कि तुम मनहूस हो, तुम्हारे कारण मेरे बेटे की मौत हुई है। इस पर बहू ने बार-बार सास-ससुर से गुजारिश की मुझे इसी घर में रहने दो। रिश्ता चाहे कम समय का रहा हो, लेकिन इस घर में उनके पति के साथ की यादें थीं। इन यादों के सहारे वह आगे का जीवन जी लुंगी, लेकिन किसी को उस पर रहम नहीं आया। उसे धक्के मारकर घर से निकाल दिया। घर से निकाले जाने के बाद पीड़िता अपने मायके पहुंची।

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!