30.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

अप्रूवल रेटिंग में टॉप पर पहुंचे पीएम मोदी,देश ही नहीं, दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं  

Must read

नई दिल्ली। एक विश्व नेता के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कद लगातार बढ़ रहा है। ताजा खबहर है कि ग्लोबल लीडर्स अप्रूवल रेटिंग्स 2021 (Global Leader Approval rating 2021) में पीएम मोदी शीर्ष पर पहुंच गए हैं। मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा जारी ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग में भारतीय प्रधानमंत्री 70 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग के साथ सूची में सबसे ऊपर हैं। पीएम मोदी को दुनियाभर में नेताओं के बीच सबसे ज्यादा अप्रूवल रेटिंग मिली है। मॉर्निंग कंसल्ट ने 2019 से यह डेटा एकत्र करना शुरू किया, तब से पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 60 प्रतिशत से अधिक बनी हुई है।

 

मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर 66 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर रहे, इसके बाद इटली के प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी (58 प्रतिशत), जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल (54 प्रतिशत) और ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन (47 प्रतिशत) हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन 44 फीसदी के साथ छठे स्थान पर हैं, कनाडा के जस्टिन ट्रूडो 43 फीसदी के साथ सातवें स्थान पर हैं जबकि यूनाइटेड किंगडम के बोरिस जॉनसन 40 फीसदी के साथ शीर्ष 10 में हैं।

 

 

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आदि शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण के बाद केदारनाथ के पवित्र स्थल को बदलने के लिए उनके ‘समर्पण’ के लिए बधाई दी। 88 वर्षीय जद (एस) सुप्रीमो ने यह भी कामना की कि वह जल्द ही आठवीं शताब्दी के संत की नई स्थापित प्रतिमा को देखने के लिए केदारनाथ जाएंगे। देवगौड़ा ने पीएम मोदी से कहा, 5 नवंबर को केदारनाथ में आपके द्वारा महान संत श्री आदि शंकराचार्य की अत्यंत प्रभावशाली काली विद्वान प्रतिमा का अनावरण देखकर मैं बहुत अभिभूत हूं।

 

 

 

नरेंद्र मोदी: 70 प्रतिशत

 

लोपेज ओब्रेडर: 66 प्रतिशत

 

मारियो ड्रैगी: 58 प्रतिशत

 

एंजेला मर्केल: 54 प्रतिशत

 

स्कॉट मॉरिसन: 47 प्रतिशत

 

जस्टिन ट्रूडो: 45 प्रतिशत

 

जो बिडेन: 44 प्रतिशत

 

फुमियो किशिदा: 42 प्रतिशत

 

मून जे-इन: 41 प्रतिशत

 

बोरिस जॉनसन: 40 प्रतिशत

 

पेड्रो सांचेज़: 37 प्रतिशत

 

इमैनुएल मैक्रों: 36 प्रतिशत

 

जायर बोल्सोनारो: 35 प्रतिशत

 

 

 

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!