31.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

नारकोटिक्स ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई,लाख रुपए कैश सहित एक गिरफ्तार

Must read

ग्वालियर। गर्वमेंट ऑफ इंडिया के सेन्ट्रल ब्यूरो नारकोटिक्स की ग्वालियर मध्य प्रदेश यूनिट ने प्रदेश के नीमच में एक बड़ा एक्शन लिया है। नारकोटिक्स अफसरों के दल ने 29 जनवरी की रात नीमच के नीमबहेड़ा तहसील के श्रीपुरा गांव में एक मकान से 34 बैग बरामद किए हैं। इनमें लाखों रुपए के अवैध मादक पदार्थ पकड़े गए हैं।

 

जानकारी मिली है, कि यहां से 600 किलो डोरा-चूरा, 16 किलो अफीम व ढाई लाख रुपए नकद पकड़े गए हैं। जनवरी के 21 दिन में यह नारकोटिक्स की एमपी, राजस्थान में पांचवी बड़ी कार्रवाई है। इसके साथ ही साल 2021 में ग्वालियर यूनिट ने 47 मामले अवैध मादक पदार्थो के ट्रैप किए हैं। जिनमें 56 आरोपी पकड़े गए हैं। पूरे सालभर के मामलों का खुलासा रविवार को नारकोटिक्स कमिश्नर ने किया है।

 

गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स की तीन यूनिट राजस्थान, उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश मादक पदार्थो की अवैध खरीद फरोख्त पर लगातार कार्रवाई कर रही हैं। सेन्ट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स के MP के हैड ऑफिस ग्वालियर के कमिश्नर राजेश एफ ढ़ाबर ने बताया कि पिछले साल 2021 में उनकी टीम अवैध मादक पदार्थो के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। अभी 5 राज्यों में चुनाव होने वाले है। चुनाव के मद्देनजर नारकोटिकस पूरी तरह से अलर्ट है। खासकर नशा सामग्री के सप्लायर्स पर कड़ी नजर रखे हुई है। अभी हाल ही में शनिवार (29 जनवरी 2022) को उनकी टीम के द्वारा नीमच के नीमबहेडा के श्रीपुरा गांव के एक मकान में छापामार कार्रवाई की। वहां से 34 बैग बरामद किए। जिसमें 600 किलो डोडा चूरा, 16 किलो अफीम और 2.5 लाख रुपए बरामद किए। इसके अलावा एक वाहन भी जब्त किया गया और एक आरोपी भी पकड़ा है।

 

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!