31.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

सीएम शिवराज ने दी 300 करोड़ की सौगात, बैंकों की लेता हूं डंडे से क्लास

Must read

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में गठित स्व-सहायता समूह के सदस्यों को लगभग 300 करोड़ रुपए के बैंक लोन का वितरण किया। सीएम शिवराज ने कहा- मैं हर महीने बैंकों की क्लास लेता हूं। उनसे पूछता हूं कि तुमने कितना पैसा दिया। स्व-सहायता समूह को बैंक लिंकेज मिला की नहीं। डंडा लेकर पीछे पड़ा हूं। तब जाकर आज 300 करोड़ रुपए बहनों के खाते में डाल रहे हैं। यह पैसा हर महीने डालते रहेंगे।

 

सीएम शिवराज ने कहा कि सरकार द्वारा ऋण की सुविधा दी जा रही है। उसकी सुविधा लो। साहूकारों से पैसा लेने की कोई जरूरत नहीं है। सूदखोरों के चक्कर में हमको नहीं पड़ना है। नहीं तो वो बर्बाद कर देते हैं। शिवराज ने कहा कि स्वसहायता समूह से जुड़ी महिलाओं से कहा कि उन्हें चिंता नहीं करना है। उन्हें ब्याज की सब्सिडी भी देंगे। बैंकों से पैसा भी दिलाएंगे। तुम्हारे प्रोडक्ट की मार्केटिंग करने में और पैकेजिंग करने में सहयोग देंगे। इसलिए पूरे आत्मविश्वास से आगे बढ़ें और एक के बाद एक नया काम करती जाओ और अपनी आमदनी बढ़ाओ।

 

 

सीएम शिवराज ने कहा कि बचपन से ही उन्होंने बेटे और बेटियों के बीच भेदभाव होते देखा है, तभी से दिमाग में यह बात बैठ गई कि मां, बहन और बेटी के सशक्तिकरण के लिए हरसंभव कार्य करना है। इसलिए पंचायत, नगर पालिका, नगर निगम आदि चुनावों में 50 प्रतिशत पद महिलाओं के लिए आरक्षित किए। यदि ऐसा नहीं करता तो क्या महिलाएं इतनी संख्या में सरपंच, मेयर,अध्यक्ष बनतीं। ऐसा नहीं करते तो साहब कहते घर में बैठ, चुनाव तो मैं लड़ रहा हूं। आज साहब प्रचार करते हैं और कहते हैं कि मेरी श्रीमति चुनाव लड़ रही हैं। यह बड़ा सामाजिक परिवर्तन

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!