28.8 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

इस दिन होगा बृहस्पति का ग्रह राशि परिवर्तन, ये राशिया रहे सावधान

Must read

राशि ज्योतिष विज्ञान में गुरु ग्रह का अस्त होना शुभ नहीं माना जाता है। ज्योतिष में बृहस्पति यानि गुरु ग्रह को बहुत ही शुभ ग्रह माना गया है। बृहस्पति को देवताओं का गुरु भी कहा जाता है। हिंदू पंचांग के अनुसार 19 फरवरी 2022 शनिवार सुबह 11.13 मिनट पर गुरु कुंभ राशि में अस्त होंगे। गुरु ग्रह 20 मार्च 2022 को रविवार सुबह 9.35 बजे इस राशि में अपनी सामान्य अवस्था में लौट आएंगे। ऐसे में इस दौरान इन राशियों में इस राशि परिवर्तन का असर होगा –

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों को बृहस्पति के गोचर के दौरान सावधान रहने की जरूरत है। इस दौरान नौकरी में बदलाव हो सकता है। जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। धन लाभ की स्थिति भी बन रही है, लेकिन अनावश्यक चीजों पर धन व्यय का योग भी बना हुआ है।

वृश्चिक राशि

इस राशि के लोगों को पैसों के मामले में ध्यान देने की जरूरत है। इस दौरान आमदनी से ज्यादा पैसा खर्च हो सकता है। यदि आप बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो आपको वरिष्ठ और जानकार लोगों की राय जरूर लेनी चाहिए। विवाद की स्थिति उत्पन्न न होने दें। लक्ष्य प्राप्ति के लिए मेहनत करें। आलस्य से बचें।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए गुरु की स्थापना भाई-बहन, मित्रों, पड़ोसियों के साथ संबंधों को प्रभावित कर सकती है। इस दौरान अहंकार से बचें और वाणी को खराब न होने दें। पराक्रम में कुछ कमी महसूस होगी। पैसे बचाने की कोशिश करें। आप भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश कर सकते हैं।

मकर राशि

मकर राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है। निंदा रस से बचना होगा। शिक्षा के क्षेत्र में मनचाहा परिणाम नहीं मिलेगा। संतान की पढ़ाई को लेकर चिंता रहेगी। धन हानि के योग बने हुए हैं। भाषण को दूषित न होने दें। तनाव और कलह से दूर रहें।

कुम्भ राशि

यदि बृहस्पति कुंभ राशि में ही अस्त हो रहा हो तो आपकी राशि पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है। कुंभ राशि में बृहस्पति की स्थिति कुछ मामलों में परेशानी का कारण बन सकती है। लक्ष्य प्राप्ति में बाधाओं और चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। मेहनत पर विश्वास रखें।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!