32.1 C
Bhopal
Saturday, September 21, 2024

पीएम मोदी का बड़ा फैसला, भारतीयों को यूक्रेन से लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

Must read

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को चुनावी सभा के दौरान विपक्ष को आडे़ हाथों लिया। साथ ही उन्होंने साफ कहा कि सरकार यूक्रेन में फंसे एक-एक भारतीय को देश वापस लेकर आएगी। पीएम मोदी सोनभद्र में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में भ्रष्टाचारी मजबूत हुए तो जनता के लिए भेजा गया सारा पैसा पहले की ही तरह खा जाएंगे। पीएम ने कहा सोनभद्र जैसे देश के अनेक जिले हैं जिनको प्रकृति ने अपने खजाने से समृद्ध किया है लेकिन अनेक वर्षों तक जो लोग सरकार में रहे उन्होंने यहां की खनिज संपदा को अपनी मर्जी भर लूटा और यहां के लोगों को अपने हाल पर छोड़ दिया।

 

वहीं पीएम मोदी ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लाने पर भी प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने कहा कि सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा के जरिए हर संभव प्रयास कर रही है। अभी तक करीब एक हजार नागरिकों को देश वापस लाया जा चुका है। इस मिशन में और तेजी लाने के लिए भारत ने अपने चार मंत्रियों को भी वहां भेजा है। मोदी ने कहा कि वे भारतीयों को वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

 

 

मोदी ने कहा ध्यान रखिएगा आप घोर परिवार वादियों का इतिहास जानते हैं। चुनाव में वह यही खोजते रहते हैं कि अगर सरकार में जाने का मौका मिले तो कहां-कहां खजाना है, उसी पर उनके डोरे रहते हैं। यह भ्रष्टाचारी अगर मजबूत हुए तो आपके लिए भेजा गया सारा पैसा पहले की ही तरह यह खा जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिन्होंने उनको इस परिस्थिति में जीने के लिए मजबूर किया है आजादी के बाद इन लोगों को जब-जब सरकार बनाने का मौका मिला तब उनको पीछे रखने का काम किया। ऐसे लोगों को कभी माफ मत करें। प्रधानमंत्री ने कहा जो लोग माफिया हित के लिए अवैध खनन और अवैध कब्जों के लिए बदनाम हों वे यहां के गरीबों के लिए सोच नहीं सकते। हमारी सरकार अवैध कब्जा माफिया का दाना-पानी हमेशा के लिए बंद करने के लिए भी प्रतिबद्ध है इसलिए गांव के घर और जमीन के कानूनी दस्तावेज घरौनी आप को सौंपी जा रही है। ताकि कोई माफिया आपके घर पर कब्जा न करे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!