30.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

SDM और तहसीलदार को गांव वालों ने जलाया जिंदा

Must read

भिंड। भिंड जिले के जनकपुरा गांव में एसडीएम और तहसीलदार को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। SDM प्रशासनिक अमले के साथ सरकारी जमीन पर स्थित अंबेडकर की प्रतिमा को हटाने पहुंचे थे, इसी दौरान ग्रामीणों ने विवाद करते हुए पथराव किया।

जानकारी के अनुसार सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर स्थापित अंबेडकर की प्रतिमा को एसडीएम केवी विवेक और तहसीलदार नवीन भारद्वाज नगर पालिका के अमले के साथ हटाने पहुंचे थे, ग्रामीणों ने मूर्ति हटाने आए एसडीएम और तहसीलदार के साथ विवाद शुरू कर दिया। प्रशासन की टीम मूर्ति के पास पहुंची तो रोकने के लिए उन पर गोबर, कंडे और पत्थर फेंके साथ ही आस-पास चारों तरफ पड़ी सूखी लकड़ियों में आग लगा दी। घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बन गई।

एसडीएम केवी विवेक ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि लहार जनपद के जनकपुरा गांव में जब वे प्रशासन के अमले के साथ सरकारी जमीन पर स्थापित प्रतिमा को हटाने पहुंचे थे, तो ग्रामीणों ने उन पर पत्थर, गोबर फेंका। साथ ही चारों तरफ आग लगाकर उन्हें और तहसीलदार को जिंदा जलाने की कोशिश की गई, जिस पर उन्होंने ग्रामीणों को समझाया कि उनके विरोध के लिए और इस तरह की घटनाओं के लिए उन पर कार्रवाई की जा सकती है, जिसके बाद ग्रामीणों ने उनकी बात सुनी और समझाने के बाद विवाद बंद किया। फिलहाल गांव में तनाव की जो स्थिति निर्मित थी उस पर काबू पा लिया गया है। ग्रामीणों ने सरकारी जमीन पर स्थापित प्रतिमा को खुद हटाने की बात कही है। घटना के बाद पुलिस की मौजूदगी में एसडीएम तहसील और नगर पालिका के अमले को सुरक्षित निकालकर लाया गया।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!