31.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रशासन को दी चेतावनी, भूले नहीं सबसे लेंगे हिसाब 

Must read

भोपाल।मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पुलिस और प्रशासन को धमकी दी है। उन्होंने कहा- विधानसभा चुनाव में सिर्फ 16-17 महीने बचे हैं। पुलिस और प्रशासन का पूरा हिसाब लिया जाएगा। जो लोग बीजेपी का बिल्ला जेब में रखकर काम करते हैं, ये न समझें कि हम भूल जाएंगे। बीजेपी के दबाव में मत आइए। कमलनाथ ने ये बात भोपाल में कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के कार्यकर्ता पदाधिकारी संवाद में कहीं। उन्होंने कहा कि बीजेपी आज धर्म के आधार पर राजनीति कर रही है, कल जातियों के आधार पर राजनीति करेगी। ये हमारी आगे आने वाली पीढ़ियों के भविष्य का सवाल है। बीजेपी के पास कहने को कुछ नहीं है- केवल पैसा, पुलिस और प्रशासन है। वे पुलिस और प्रशासन का दुरुपयोग कर रहे हैं। आज हर वर्ग परेशान है, इसलिए असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का प्रयास किया जा रहा है। विधानसभा में हमने पूछा था कि बताएं 18 साल में आपने क्या किया? शिवराज सिंह जवाब नहीं दे पाए।

 

कार्यकर्ताओं से बोले- छोटी जातियों पर फोकस करें PCC चीफ कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं से कहा कि पिछड़े वर्ग में अकेले बड़ी जातियों का नहीं, बल्कि इसमें बहुत सारी छोटी-छोटी जातियों का भी पिछड़ा वर्ग है। उन पिछडे़ वर्ग की छोटी जातियों पर हमें ध्यान देना होगा। BJP का ध्यान इन छोटी जातियों पर रहता है। आप सबको इन छोटी-छोटी जातियों को भी जोड़ना पड़ेगा। छोटी जातियों के नेता मेरे पास आते हैं कि हम भी पिछड़े वर्ग में आते हैं, आपका ध्यान हमारी तरफ नहीं जाता।

कमलनाथ ने कहा कि देश में ऐसा कोई राज्य नहीं है, जहां पिछड़े वर्ग की इतनी ज्यादा जातियां हों। मालवा में अलग जातियां हैं, निमाड़ में अलग, महाकौशल हो या बुंदेलखंड, हर क्षेत्र में अलग-अलग जातियां-बोलियां हैं। हमें क्षेत्र के अनुसार स्थानीय मुद्दों को उठाना चाहिए। मालवा के मुद्दे बुंदेलखंड में नहीं चल सकते। बाबा साहब आम्बेडकर ने इस अनेकता वाले देश को ऐसा संविधान दिया, जिससे हम एक झंडे के नीचे खड़े हैं। लेकिन, हमारा देश और संविधान गलत हाथों में जा रहा है। देश को बांटा जा रहा है।मप्र कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल ने कहा कि जो विचारधारा अंग्रेजों की दलाली करती रही और जो लोग नहीं चाहते थे कि देश आजाद हो, और इस देश का गरीब आजादी की सांस ले। आज इसी विचारधारा के हाथ में देश और प्रदेश की सत्ता है

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!