28.8 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

इलेक्ट्रिक स्कूटर में चार्जिंग के दौरान हुआ ब्लास्ट, स्कूटर चालक ने कहीं ये बड़ी बात

Must read

भोपाल। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच विकल्प के रूप में बाजार में आए बैटरी चलित दोपहिया वाहन जीवन के लिए खतरनाक साबित हो रहे हैं। देश में कई जग ई-बाइक में विस्‍फोट या आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी है। इसी क्रम में राजधानी भोपाल के न्यू जेल रोड क्षेत्र में बैटरी चार्जिंग के दौरान स्कूटर में तेज धमाके के साथ आग लग गई। जब तक दमकल मौके पर पहुंची, स्कूटर पूरी तरह खाक हो चुकी थी। सौभाग्य से स्कूटर के आसपास किसी के मौजूद नहीं रहने से कोई जनहानि नहीं हुई। स्कूटर काया इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी का है।

 

क्राइम ब्रांच में आरक्षक के पद पर पदस्थ राहुल गुरू न्यू जेल रोड पर परिवार के साथ रहते हैं। उनकी बेटी श्रुति 12 वीं में पढ़ती है। श्रुति को स्कूल जाने-आने के लिए दो माह पहले उन्‍होंने करोंद स्थित काया कंपनी के शोरूम से 89 हजार रुपये कीमत की स्कूटर फाइनेंस कराई थी। किश्‍तों में जिसकी कीमत करीब एक लाख रुपये पड़ी। राहुल गुरु ने बताया कि उनके मकान के नीचे के कमरे में माता–पिता रहते है। पहली मंजिल पर वह अपने परिवार के साथ रहते हैं। शनिवार रात को करीब 10:30 बजे मकान के बरामदे में खड़ी स्कूटर को चार्जिंग पर लगा दिया था। रात करीब 11:15 बजे अचानक तेज धमाका हुआ। उन्‍होंने बाहर आकर देखा तो पाया कि स्कूटर आग का गोला बन चुकी थी। आग की लपटें इतनी तेज थीं, कि माता-पिता अपने कमरे में फंसकर रह गए। आग के कारण वह सीढि़यों से भी नहीं उतर पा रहे थे। यह स्थिति लगभग 20 मिनट तक बनी रही। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड भी आ गई थी, लेकिन तब तक स्कूटर का सिर्फ चेसिस ही बचा था। आग से बिजली का स्‍विच बोर्ड भी जल गया था।

चलते स्कूटर में विस्‍फोट होता तो क्या होता

 

 

राहुल गुरु ने बताया कि उन्हें क्या पता था कि एक लाख रुपये खर्च करने के बाद वह स्कूटर नहीं, बम खरीद रहे हैं। वह यह सोचकर सहम जाते हैं कि यदि हादसा चलते स्कूटर में होता तो क्या होता। उन्‍होंने घटना के बारे में अपने वरिष्ठ अधिकारियों को बता दिया है। साथ ही शोरूम के संचालक को भी जानकारी दे दी है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!