28.8 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

21 साल की सरपंच सीएम शिवराज से बोलीं- विशेष ध्यान देने व कृपा बनाए रखना

Must read

नर्मदापुरम। नर्मदापुरम जिले की सबसे कम उम्र की सरपंच बेटी जागृति सिंह जुदेव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दिल जीत लिया। राजघराने की बेटी ने बातों की बातों में सीएम से सरपंचों विशेष ध्यान देने व कृपा बनाने की बात कह दी। 21 साल की जागृति के बात कहने के अंदाज से सीएम खुश हो गए। उन्होंने जागृति को बुलाकर आशीर्वाद दिया।

 

 

मौका था प्रदेश में निर्विरोध चुनकर आए सरपंचों के अभिनंदन प्राेग्राम का। सोमवार को CM हाउस में निर्विरोध चुने गए जनप्रतिनिधियों ने अपने अनुभव और गांव में काम करने का एक्शन प्लान मुख्यमंत्री से साझा किया। CM ने कहा कि यह समरस पंचायत है। जहां कोई लड़ाई नहीं, कोई झगड़ा नहीं, कोई गुटबाजी, कोई जाति और भेद नहीं। एक स्वर में जनता ने आपको निर्विरोध चुनकर अपना विश्वास समर्पित किया है। नर्मदापुरम जिले के बनखेड़ी ब्लॉक की उमरधा पंचायत की निर्विरोध सरपंच बनी जागृति सिंह जुदेव और सीहोर जिले की जनपद बुधनी की चीकली ग्राम पंचायत के निर्विरोध सरपंच अमित चौहान ने अपना एक्शन प्लान बताया। जागृति सिंह जुदेव के बात कहने के अंदाज से सीएम खुश हुए। उन्होंने बेटी को अपने पास बुलाया और आशीर्वाद दिया।

 

नर्मदापुरम जिले के ग्राम उमरधा से 21 साल की जाग्रति सिंह जूदेव निर्विरोध चुनी गई हैं। जाग्रति ने कहा- अभी सबके मन में यही सवाल उठ रहा है कि इतनी छोटी है, अब सरपंच बन गई है तो पढ़ाई के साथ कैसे मैनेज करेगी…। मेरे मम्मी-पापा समाज सेवक हैं। उनसे ही सीखा कि देश के लिए मुझे भी कुछ करना है। हमारा गांव पिछड़ा है। सरकार की योजनाओं को लेकर जागरूकता, युवाओं को सही मार्गदर्शन देना और बिजली, सड़क, नाली और पेयजल की व्यवस्था करना हमारा प्लान रहेगा। मैं मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद देती हूं कि आदिवासी समाज की बेटी आगे बढ़ाया।

 

फतेहपुर स्टेट नदीपुरा राजघराने से बेटी जागृति की मां योजनगंधा सिंह जुदेव नर्मदापुरम(होशंगाबाद) जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी है। वे 2010 में जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचित हुई थी। इस पंच वर्षीय में योजनगंधा फिर से जिपं सदस्य के लिए वार्ड क्रमांक 14 से चुनाव मैदान में है। पिता महेंद्र सिंह जुदेव भाजपा से जनुसूचित जनजाति मोर्चा में पदाधिकारी है। जागृति इंदौर से बीकॉम की पढ़ाई कर रही है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!