27.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

आमिर खान के विज्ञापन पर भड़के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, कही ये बड़ी बात

Must read

भोपाल। अभिनेता आमिर खान के एक निजी बैंक के विज्ञापन पर एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नाराजगी जताई है। उन्होंने आमिर खान को भारतीय रीति रिवाजों को ध्यान में रख कर विज्ञापन करने को कहा है।आमिर खान और कियारा आडवानी के एक निजी बैंक के विज्ञापन पर विवाद हो गया है। इसे हिंदु भावनाओं को आहत करने वाला बताते हुए हिंदु संगठनों ने विरोध किया है। इसको लेकर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को कहा कि भारतीय परंपराओं और रीति रिवाजों को ध्यान में रखकर आमिर खान आगे विज्ञापन करें। उन्होंने कहा कि निजी बैंक का आमिर खान का विज्ञापन उन्होंने भी देखा है, जो ठीक नहीं है। मिश्रा ने कहा कि लगातार आमिर खान के बारे में इस तरह का भारतीय परंपरा और रीति रिवजों को लेकर विज्ञापन आ रहे हैं। मैं इसे ठीक नहीं मानता हूं। मिश्रा ने कहा कि तोड़ मरोड़ कर अभिनय करने से धर्म विशेष की भावना आहत होती है। किसी भी धर्म की भावना को आहत करने की इजाजत आमिर खान को नहीं है।

 

निजी बैंक के विज्ञापन में आमिर खान दूल्हा और किराया आडवाणी दुल्हन बनी है। इसमें दुल्हन दुल्हें को शादी कर अपने घर ले जाती है। जोकि सामाजिक प्रथा के विरुद्ध माना जाता है। इस विज्ञापन में आमिर दुल्हन बनी कियारा से कहते है कि पहली बार हुआ है कि विदाई हो गई और दुल्हन रोई नहीं। इस पर दुल्हन कहती है कि रोए तो तुम भी नहीं। घर पहुंचने पर दुल्हन की मां दोनों की आरती उतारती है। फिर आमिर कियारा से पूछते है कि पहला कदम कौन रखेंगा। इस पर कियारा कहती है कि इस घर में नया कौन है। इसके बाद आमिर घर में प्रवेश करते हुए कहते है कि सदियों से जो प्रथ चलती आई है, वही चलती रहती है। ऐसा क्यों

 

द कश्मीर फाइल्स के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने भी विज्ञापन पर आपत्ति जताई। विवेक ने एड को शेयर कर लिखा कि मैं यह समझने में असफल रहा कि सामाजिक और धार्मिक परंपराओं को बदलने के लिए बैंक कम से जिम्मेदार हो गए हैं मुझे लगता है कि @aubankindia को भ्रष्ट बैंकिंग सिस्टम को बदलकर सक्रियता दिखानी चाहिए। ऐसी बकवास करते हैं फिर कहते हैं हिंदू ट्रोल कर रहें हैं।

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!