22 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

मिलावटखोरों पर प्रशासन का शिकंजा, बाथरूम से मिला इतने किलो स्किम्ड मिल्क

Must read

उज्जैन। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के दल ने नौ मई की रात को उन्हेल के खजूरिया खाल पगारिया स्टैंड के पास से मां भवानी डेरी पर छापामार कार्रवाई की थी, इस दौरान अधिकारियों ने 231 किलो नकली मावा, 17.6 किलो वनस्पति घी और 10.58 किलो क्रीम जब्त करते हुए नौ नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे थे।

 

 

उज्जैन कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम के आदेश पर अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी अनुकूल जैन के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा प्रशासन द्वारा नागदा एसडीएम के साथ कार्रवाई करते हुए इटावा में मानसिंह आंजना के घर पर जांच की गई, जिसमें मानसिंह आंजना के घर के बाथरूम में 24 बोरी स्किम्ड मिल्क पावडर रखा पाया गया। मानसिंह आंजना ने बताया कि दूध पावडर ओमप्रकाश जैन द्वारा 10 मई 2023 को सुबह मेरे घर पर जबरदस्ती रखवाया गया था, जिसका उपयोग मावा बनाने के लिए किया जाता है। सांवरिया स्प्रे ड्राईड स्किम्ड मिल्क पावडर एवं नेचुरल डिलाईट ड्राईड स्किम्ड मिल्क पावडर के नमूने जांच के लिए भेजे गए, जबकि शेष 598 किलोग्राम स्किम्ड मिल्क पावडर को सीज किया गया है।

 

 

इसके बाद प्राप्त सूचना के आधार पर दल चौपडा धाकड स्कूल के पीछे स्थित कोल्ड स्टोरेज पर पहुंचा, जो मयूर जैन के नाम से है, जिसमें चार चेम्बर बने पाये गए। इन चार चेम्बर में कुल 987 मावे की डलिया पाई गईं। प्रत्येक डलिया में 25 किलोग्राम मावा रखा पाया गया, कुल 24,675 किलोग्राम मावा रखा पाया, जो छह व्यापारियों का होना बताया गया। मौके पर व्यापारी उपस्थित हुए। नमूने की कार्रवाई की गई। खाद्य सुरक्षा प्रशासन ने मावा सीज कर दिया गया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!