30.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

प्याज की फसल में हुआ घाटा, तो किसान ने की आत्महत्या

Must read

भोपाल।नजीराबाद थाना इलाके में एक किसान ने फांसी लगा ली। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने मर्ग कायम कर छानबीन शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि वह लगातार प्याज की खेती कर रहा था। प्लाज की फसल उसके घर पर रखी थी, लेकिन उचित दाम नहीं मिलने से वह तनाव में था। कुछ लोग उसके उधारी के रुपये भी नहीं लौटा रहे थे।

 

 

पुलिस के मुताबिक ग्राम को लखेड़ी निवासी 40 वर्षीय जगन्नाथ सिलावट पेशे से किसान था। उसके पास चार एकड़ जमीन थी। परिवार में पत्नी के अलावा उसके दो बच्चे हैं। मंगलवार रात वह नशे की हालत में घर पहुंचा और अपने कमरे में सोने के लिए चला गया था। बुधवार सुबह नौ बजे पत्नी ने आवाज दी, लेकिन जगन्नाथ की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। इसके बाद पत्नी अपने काम में जुट गई। दोपहर एक बजे तक जब जगन्नाथ कमरे से बाहर नहीं आया तो स्वजन को अनहोनी की आशंका हुई। इसके बाद जगन्‍नाथ के कमरे का दरवाजा तोड़ा गया। कमरे में अंदर जगन्नाथ फांसी पर लटका था।

 

पुलिस को जांच में पता चला कि जगन्नाथ के घर के कमरों में प्याज भरी हुई है, लेकिन उचित दाम नहीं मिलने के कारण वह निराश हो गया था। पुलिस को शव के पास से एक कागज मिला है। उसमें लोगों से हजारों रुपये की उधारी लेने का हिसाब लिखा हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!