30.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

कांग्रेस का मिशन 2023 पर फोकस, कमलनाथ संदेश यात्रा आज से शुरू

Must read

भोपाल। इस साल होने वाले विधानसभा को लेकर विभिन्न पार्टियों की तैयारियां शुरू हो गई हैं। कांग्रेस ने भी मिशन 2023 पर फोकस शुरू कर दिया है। यही कारण है कि आज से कमलनाथ संदेश यात्रा शुरू हो रही है। मध्यप्रदेश में पिछड़ा वर्ग कांग्रेस इस यात्रा की शुरूआत प्रदेश कांग्रेस कमेटी से करने जा रही है। जिसे कमलनाथ हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। पहले चरण का समापन दतिया में होगा।

 

आपको बात दे भोपाल से इस यात्रा की शुरूआत हो रही है। जो 12 दिनों में ग्वालियर और बुंदेलखंड के 10 जिलों की 25 विधानसभा सीट को कवर करेगी। मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दामोदर यादव इस यात्रा को लेकर रवाना होंगे। इस दौरान ओबीसी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय सिंह यादव भी मौजूद रहेंगे। ये यात्रा प्रदेश भर में निकाली जाएगी। इस दौरान 50 से ज्यादा आम सभाएं भी होंगी। इसमें रायसेन, विदिशा, अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी होकर दतिया पहुंचेगी।

 

दामोदर सिंह यादव के अनुसार विधानसभा चुनाव के पहले इस यात्रा का उद्देश्य जनता के बीच अपने कार्यकाल के दौरान किए कार्यों समझाना है। उन्होंने कहा कि इस दौरान भाजपा सरकार के 18 साल के कुशासन, 15 महीने की कमलनाथ सरकार के जनहितैषी, किसान, मजदूर, युवा, कर्मचारियों के हित में किए गए काम और निर्णयों को जनता को बताएंगे। साथ ही फिर से सरकार बनने के बाद महिलाओं को 1500 रुपए प्रतिमाह की नारी सम्मान योजना, किसानों की कर्ज माफी, 100 यूनिट बिजली माफ, 200 यूनिट पर बिल हाफ, पुरानी पेंशन बहाली, 500 रुपए में गैस सिलेंडर और जातिगत जनगणना कराने सहित अनेक मुद्दों को जनता तक पहुंचाया जाएगा।

 

भोपाल से शुरू होकर इस यात्रा का समापन दतिया में विशाल आम सभा के रूप में होगा। जहां 20 हजार से अधिक कार्यकताओं को शामिल होने का लक्ष्य रखा गया है। इस समापर अवसर पर विशाल जन सभा के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी जेपी अग्रवाल मुख्य रूप से शामिल होंगे। पहला चरण भोपाल से शुरू होकर दतिया पर समाप्त होगा। तो दूसरे चरण की यात्रा में महाकौशल यानि ग्वालियर चंबल पर फोकस होगा। यानि दूसरे चरण की कमलनाथ संदेश यात्रा इन जगहों से शुरू होगी। जिसमें 50 सभाओं के माध्यम से 23 लाख लोगों को अपने साथ शामिल करने का लक्ष्य होगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!