30.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

पुलिस ने बाइको के मोडिफाइड साइलेंसर पर चलाया बुलडोजर

Must read

धार। साइलेंसर को मोडिफाइड करवाकर दो पहिया वाहन से ध्वनि प्रदूषण करने वाले चालकों के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने मोटर साइकिल के मोडिफाइड साइलेंसर को निकलवाकर सोमवार दोपहर में उन पर बुलडोजर चलवाकर नष्ट कर दिया। 37 साइलेंसरों पर बुलडोजर चलाया गया।

बुलडोजर चलाने के पीछे पुलिस विभाग का कहना है कि पूर्व में कई वाहनों से साइलेंसर निकलवाए गए थे। परंतु वाहन चालक दोबारा वाहन में साइलेंसर लगवा लेते हैं। इसी को देखते हुए इस बार साइलेंसर नष्ट करने की कार्रवाई की गई। गौरतलब है कि इन दिनों शहर में कई वाहन चालकों ने अपने वाहनों में मोडिफाइड साइलेंसर लगवा रखे हैं। इसमें रात के समय आदर्श सड़क पर लोग पैदल घूमने निकलते हैं।

इसी समय वाहन चालक सड़क पर निकल कर वाहन से पटाखों की आवाज निकालते है। साथ ही तेज गति से वाहन चलाते हैं। इसमें सड़क पर पैदल चलने वालों को काफी परेशानी हो रही थी। लोगों ने पुलिस को वाहन चालकों की शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने तीन दिनों से त्रिमूर्ति चौराहे पर कार्रवाई को अंजाम दिया।

इसमें वाहन पकड़ने के बाद मैकेनिक को बुलाकर मोडिफाइड साइलेंसर को निकाल कर उसे जब्त किया गया। तीन दिन में 37 साइलेंसर जब्त किए गए थे। सोमवार दोपहर में सभी साइलेंसरों पर बुलोडजर चलवा दिया। कार्रवाई में सीएसपी देवेंद्र धुर्वे, कोतवाली थाना प्रभारी दीपक सिंह चौहान, यातायात थाना प्रभारी रोहित निक्कम सहित पुलिसकर्मी मौजूद थे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!