26.1 C
Bhopal
Saturday, September 21, 2024

BJP के इस मंत्री ने दिया इस्तीफा, फिर बोले अब आराम करना चाहता हूं

Must read

खंडवा। मांधाता विधानसभा क्षेत्र के भाजपा नेता और वर्ष 2018 के विधानसभा प्रत्याशी तथा मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त नरेंद्र सिंह तोमर ने भाजपा के प्राथमिक सदस्यता और पर्यटन निगम उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया गया है कि पदों से संबंधित इस्तीफा मुख्यमंत्री और संगठन से संबंधित इस्तीफा संगठन मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष को 21 जून को दे चुके है। मांधाता विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ नेता और जनसंघ के समय सक्रिय नरेंद्र सिंह तोमर 1985 से भाजपा में रहकर लगभग दो दर्जन पदों पर रह चुके हैं।

 

जिला सहकारी बैंक और भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष तथा एनएचडीसी के डायरेक्टर भी रह चुके हैं। भाजपा में कई प्रकोष्ठ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। किल्लौद विकासखंड और मांधाता विधानसभा क्षेत्र में उनके समर्थकों की लंबी फौज भी है। उनके द्वारा इस्तीफा देने की मूल वजह का खुलासा नहीं हो सका है, वे अब परिवार व समाज को समय देने के लिए पार्टी से निवृत्त होने की बात कह रहे है। चर्चा है कि जिले में पार्टी और संगठनात्मक गतिविधियों में वरिष्ठता के बावजूद उन्हे वह सम्मान और महत्व नहीं मिल रहा था जिसके वे हकदार थे।

 

 

वैसे मांधाता विधायक नारायण पटेल कांग्रेस से भाजपा में आने और उन्हे पार्टी से टिकट मिलने के बाद से ही तोमर पार्टी नेताओं से नाराज चल रहे थे। निगम के अध्यक्ष मुख्यमंत्री स्वयं होने से उपाध्यक्ष कोई सुनवाई अधिकारी नहीं करने से भी वे व्यधित थे। विधानसभा चुनाव के ठीक पहले नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा इस्तीफा देने क्षेत्र में भाजपा को करारा झटका लगेगा। राजपूत समाज के अग्रणी नेताओं में वे शामिल हैं।

 

वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि छात्र जीवन से लेकर अभी तक पार्टी के लिए पूरी निष्ठा से काम किया। पार्टी ने भी मुझे बहुत दिया। जिले से लेकर प्रदेश तक विभिन्न पदों की जिम्मेदारी दी। विधानसभा चुनाव में मौका दिया। पार्टी से मुझे कोई शिकायत नहीं है। अपनी इच्छा से इस्तीफा दिया है। अब आराम करना चाहता हूं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!