26.3 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

देश के इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Must read

नई दिल्ली। देश के बड़े हिस्से में मानसून सक्रिय है और भारी बारिश हो रही है। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्यों में यह बारिश मुसीबत बन गई है।भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अपने ताजा मौसम बुलेटिन में 1 जुलाई से 4 जुलाई तक दिल्ली और एनसीआर में बादल छाए रहने और हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की भविष्यवाणी की है, जबकि 5 और 6 जुलाई को गरज के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है।

 

अगले 5 दिनों के दौरान कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

 

आईएमडी ने 3 और 4 जुलाई को तमिलनाडु में बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। दक्षिणी राज्यों केरल और कर्नाटक में भी अगले 5 दिनों के दौरान व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

 

आईएमडी के अनुसार, 3 और 4 जुलाई को तटीय कर्नाटक और केरल में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। अगले 5 दिनों के दौरान कर्नाटक और केरल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

 

अगले 2 दिनों के दौरान देश के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 1 जुलाई को पूर्वी यूपी और पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि उत्तराखंड में 3 जुलाई और 4 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!