26.1 C
Bhopal
Thursday, September 19, 2024

विधायक और नगर परिषद के बीच विवाद, MLA ने गनमैन से रिवाल्वर छीनने का किया प्रयास

Must read

दमोह। दमोह जिले के पथरिया विधानसभा की बीएसपी विधायक रामबाई और पथरिया नगर परिषद अध्यक्ष के बीच कार्यालय में विवाद हो गया। जिसके बाद विधायक ने अपने गनमैन की रिवाल्वर छीनने का भी प्रयास किया। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने अध्यक्ष की शिकायत पर विधायक सहित तीन पार्षदों पर मामला दर्ज किया है।

 

 

जानकारी के अनुसार पथरिया विधायक राम बाई सिंह परिहार सोमवार को पथरिया के नगर परिषद कार्यालय पहुंची थीं। उन पर सड़क निर्माण करने वाले एक ठेकेदार से पांच लाख रुपये मांगे जाने के आरोप लग रहे थे। इसी मामले में नगर परिषद अध्यक्ष सुंदर लाल विश्वकर्मा से बातचीत हो रही थी और इस बात को लेकर दोनों के बीच काफी विवाद हो गया। अध्यक्ष सुंदर लाल विश्वकर्मा का आरोप था कि विधायक रामबाई ने ठेकेदार से सड़क निर्माण करने के नाम पर पांच लाख रुपये की राशि की मांग की है। इस बात की जानकारी ठेकेदार ने नगर परिषद अध्यक्ष को दी थी। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ, लेकिन विधायक रामबाई के सामने ठेकेदार इस बात से मुकर गया तो इस बात को लेकर मामला इतना बढ़ा कि गाली गलौज तक बात बढ़ गई। इस दौरान विधायक रामबाई सिंह ने अपने गनमैन की रिवाल्वर छीनने का भी प्रयास किया गया। इस बात पर नगर परिषद अध्यक्ष सुंदरलाल विश्वकर्मा भी खड़े होकर लड़ने के लिए उतारू हो गए। इस बीच नगर परिषद सीएमओ ने मामले को शांत करने का प्रयास किया और उपस्थित लोगों के बीच बचाव करने पर मामला शांत हुआ।

 

 

विधायक रामबाई का आरोप है कि नगर परिषद अध्यक्ष द्वारा सड़क निर्माण में ठेकेदार की मिलीभगत के चलते सड़क का ठीक तरह से निर्माण नहीं किया। जिस पर उन्होंने ठेकेदार से इस मामले में गुणवत्ताहीन सड़क बनाने का आरोप लगाते हुए सड़क को सही तरीके से बनाने की बात कही थी। इसी बात को लेकर नगर परिषद अध्यक्ष नाराज थे, जिस बात को लेकर विवाद हुआ। वहीं, नगर परिषद अध्यक्ष सुंदर लाल विश्वकर्मा ने बताया कि उन्होंने विधायक राम बाई परिहार के अलावा एक भाजपा, एक कांग्रेसी और एक बहुजन समाज पार्टी के पार्षद के विरुद्ध पुलिस थाना पथरिया में मामला दर्ज कराया है। इस संबंध में एसडीओपी पथरिया वीरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि विधायक रामबाई एवं तीन पार्षदों के विरुद्ध शासकीय कार्य में व्यवधान, शासकीय दस्तावेज फाड़ने, जान से मारने की धमकी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!