22 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

क्या राहुल गांधी विदेशी नागरिक हैं, बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने शेयर किए दस्तावेज

Must read

डेस्क: बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की विदेशी नागरिकता के मुद्दे को उठाया है। इस बार उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी निशाने पर लिया है। स्वामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि मोदी और शाह राहुल गांधी को क्यों बचा रहे हैं, जबकि वे विदेशी नागरिक हैं। स्वामी का आरोप है कि राहुल गांधी ने 2003 में ब्रिटिश नागरिकता प्राप्त की और लंदन में बैक ऑप्स नामक कंपनी स्थापित की है। उनके अनुसार, उनकी भारतीय नागरिकता अमान्य है। स्वामी ने चेतावनी दी है कि अगर मोदी और शाह राहुल गांधी को बचाना जारी रखते हैं, तो उन्हें उनके खिलाफ केस दर्ज करना पड़ेगा।

स्वामी ने अपने ट्वीट के साथ 2019 में गृह मंत्रालय के विदेश विभाग की ओर से जारी एक पत्र को भी साझा किया है। यह पत्र स्वामी की शिकायत के आधार पर राहुल गांधी को लिखा गया था, जिसमें उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया था।

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने शेयर किए दस्तावेज

इसके अतिरिक्त, स्वामी ने एक और ट्वीट में लंदन में दाखिल किए गए आयकर रिटर्न की प्रति भी संलग्न की है। उन्होंने लिखा है कि यह रिटर्न ब्रिटिश नागरिक के रूप में राहुल गांधी द्वारा ब्रिटिश सरकार को दाखिल किया गया था। स्वामी ने पूछा है कि क्या सोनिया गांधी ने मोदी को कार्रवाई न करने के लिए ब्लैकमेल किया है। आयकर रिटर्न की तस्वीर में राहुल गांधी का पता 51, साउथगेट स्ट्रीट, विंचेस्टर, हैम्पशायर दिया गया है और दस्तावेज़ पर उनकी जन्मतिथि 19-6-1970 लिखी हुई है।

स्वामी ने पहले भी 2017 में राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठाया था और तत्कालीन गृह मंत्री राजनाथ सिंह से इसकी जांच की मांग की थी। अब, वे नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए मोर्चा खोले हुए हैं।

वेबसाइट के अनुसार इस कंपनी की एडिशनल डायरेक्टर प्रिंयका गांधी है.

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!