22 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

भारत ने बांग्लादेश का ये प्रस्ताव ठुकराया, जय शाह बोले- मेज़बानी करने की छवि नहीं बनाना चाहते

Must read

आईसीसी वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेज़बानी पर संकट: बीसीसीआई ने किया प्रस्ताव को ठुकरा

आईसीसी वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन इस बार बांग्लादेश में होना तय था, लेकिन देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए टूर्नामेंट की मेज़बानी पर संकट आ गया है। बांग्लादेश में अराजकता और हिंसा के चलते देश में अस्थिरता बढ़ गई है, जिससे टूर्नामेंट का आयोजन मुश्किल हो सकता है।

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने आईसीसी से अनुरोध किया कि यह टूर्नामेंट बांग्लादेश के बजाय किसी अन्य देश में आयोजित किया जाए। इस प्रस्ताव पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को भी ऑफर मिला था, लेकिन बीसीसीआई ने इसे ठुकरा दिया। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, “हमें टूर्नामेंट की मेज़बानी का प्रस्ताव मिला था, लेकिन हमने साफ इंकार कर दिया। हम अगले वनडे विश्व कप का भी आयोजन करने वाले हैं और लगातार वर्ल्ड कप की मेज़बानी करने की छवि नहीं बनाना चाहते।”

बांग्लादेश में चल रहे आरक्षण विवाद और प्रदर्शन की स्थिति को देखते हुए, जो धीरे-धीरे उग्र हो गया है, देश की सुरक्षा और स्थिरता पर सवाल खड़े हो गए हैं। इस हालात में, अगर वीमेंस टी20 विश्व कप बांग्लादेश में नहीं हो पाया, तो श्रीलंका को इस टूर्नामेंट की मेज़बानी के लिए एक संभावित विकल्प के रूप में देखा जा रहा है।

वीमेंस टी20 विश्व कप 2024 का ये है शेड्यूल:

  • पहला मैच: 3 अक्टूबर को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच ढाका में।
  • भारत का पहला मैच: 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ।
  • भारत-पाकिस्तान मैच: 6 अक्टूबर।
  • अन्य मैच: भारत का मुकाबला श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से।
  • पहला सेमीफाइनल: 17 अक्टूबर।
  • दूसरा सेमीफाइनल: 18 अक्टूबर।
  • फाइनल: 20 अक्टूबर को ढाका में।

इन तारीखों के अनुसार, टूर्नामेंट की योजना तैयार की गई है, लेकिन बांग्लादेश की स्थिति में सुधार न होने पर आयोजन स्थल में बदलाव की संभावना बनी हुई है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!