26.1 C
Bhopal
Thursday, September 19, 2024

पुलिस पर पत्थरबाजी: पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने दी सख्त चेतावनी, कहा- भारत को बांग्लादेश मत बनाओ

Must read

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में हाल ही में पुलिस पर हुई पत्थरबाजी की घटना ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को भड़काया है। उन्होंने इस घटना को निंदनीय बताते हुए सख्त चेतावनी दी है कि भारत को भारत ही रहने दिया जाए, इसे बांग्लादेश जैसी स्थिति में न लाया जाए। उनका कहना है कि भारत राम का राष्ट्र और शांति का राष्ट्र है और इस तरह की घटनाओं की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

इसके साथ ही धीरेंद्र शास्त्री ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि कानून के रखवाले हमारी सुरक्षा करते हैं और अगर हम उन्हें ही असुरक्षित कर देंगे, तो हमारी सुरक्षा कौन करेगा? उन्होंने इसे शिक्षा के अभाव का परिणाम बताया, कह रहे हैं कि शिक्षित लोग संवाद करते हैं जबकि अशिक्षित विवाद उत्पन्न करते हैं। उन्होंने पुलिस प्रशासन की सराहना की और चेतावनी दी कि यदि कोई गलत काम करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

दरअसल, 21 अगस्त को छतरपुर में एक धर्म विशेष के लोग पैगंबर मोहम्मद साहब पर की गई टिप्पणी के विरोध में प्रदर्शन करते हुए पुलिस थाने पहुंचे थे। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच विवाद उत्पन्न हो गया। जिसके बाद भीड़ ने पुलिस थाने पर पत्थरबाजी की। इस घटना में टीआई समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इस मामले पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!