25.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

मध्य प्रदेश की बेटी को मिला गोल्डन प्ले बटन, Art Lover के नाम से है फेमस

Must read

ग्वालियर। ग्वालियर की बेटी सृष्टि जैन ने यूट्यूब पर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। उनके यूट्यूब चैनल Shrishti: The Art Lover को गोल्डन प्ले बटन से सम्मानित किया गया है, जो 10 लाख सब्सक्राइबर्स के मिल जाने पर दिया जाता है। यह पुरस्कार सृष्टि की कला और समर्पण का प्रतीक है और उनकी लगातार मेहनत और रचनात्मकता की पहचान है।

सृष्टि जैन शहर के किला गेट की निवासी हैं और वे शहर के प्रतिष्ठित साहित्यकार स्वर्गीय डॉ. कैलाश कमल जैन की सुपौत्री हैं और प्रसिद्ध छायाकार केदार जैन की बेटी है। सृष्टि को कला का यह वरदान अपनी पारिवारिक विरासत से प्राप्त हुआ है।

Shrishti: The Art Lover चैनल की शुरुआत 2019 में की गई थी। चैनल ने अपनी अनोखी कला और रचनात्मकता से करोड़ों दर्शकों को प्रभावित किया है और देश-विदेश में इसे व्यापक पहचान मिली है। गोल्डन प्ले बटन का यह पुरस्कार सृष्टि के काम की गुणवत्ता और उनकी कला के प्रति उनके जुनून को दर्शाता है।

सृष्टि जैन की सफलता की कहानी केवल उनके जुनून और मेहनत तक ही सीमित नहीं है। उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय ब्रांड्स के साथ भी कोलैबोरेशन किया है, जो उनके काम की गुणवत्ता और उनकी कला की दुनिया में विशिष्ट पहचान को प्रमाणित करता है। इससे पहले सृष्टि को यूट्यूब द्वारा सिल्वर प्ले बटन से भी सम्मानित किया गया था, जो 1 लाख सब्सक्राइबर्स के लिए प्रदान किया जाता है।

सृष्टि जैन का यूट्यूब चैनल आर्ट एंड क्राफ्ट के विषय पर केंद्रित है और इस चैनल के 10 लाख सब्सक्राइबर हैं। सृष्टि की इस उपलब्धि पर ग्वालियरवासियों को गर्व है और उनकी कला के प्रति समर्पण ने उन्हें एक प्रेरणास्त्रोत बना दिया है।

यूट्यूब सिल्वर प्ले बटन उन चैनल्स को प्रदान करता है, जो 1 लाख सब्सक्राइबर्स का मील का पत्थर पार कर लेते हैं। यह बटन यूट्यूब पर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि को मान्यता देने का एक तरीका है और यह चैनल के विकास और लोकप्रियता का प्रतीक है। सिल्वर प्ले बटन की डिजाइन सामान्यत चांदी के रंग की होती है और यह यूट्यूब के लोगो के साथ एक सम्मानजनक ढंग से सजाया गया होता है। इसमें चैनल का नाम भी अंकित होता है। यह पुरस्कार क्रिएटर्स को प्रेरित करता है और उन्हें अपने काम में लगातार सुधार करने और अपने दर्शकों के साथ और भी बेहतर संबंध बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है। सिल्वर प्ले बटन प्राप्त करने वाले क्रिएटर्स को यूट्यूब की तरफ से एक मान्यता पत्र भी मिलता है, जिसमें उनके चैनल की उपलब्धि की सराहना की जाती है।

वहीं, यूट्यूब गोल्ड प्ले बटन भी एक सम्मान है, जो यूट्यूब द्वारा उन चैनल्स को प्रदान किया जाता है जो 10 लाख सब्सक्राइबर्स होने पर मिलता है। गोल्ड प्ले बटन आमतौर पर सोने के रंग में होता है और इसे एक आकर्षक ढंग से डिजाइन किया गया है। इसमें यूट्यूब का लोगो और चैनल का नाम अंकित होता है। गोल्ड प्ले बटन यूट्यूब क्रिएटर्स के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!