25.1 C
Bhopal
Friday, September 20, 2024

‘जो पटवारी – महिलाओं में रस और चासनी ढूंढते हैं’, उज्जैन की घटना पर पटवारी के ट्वीट पर बवाल

Must read

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में फुटपाथ पर दिनदहाड़े एक महिला के साथ दुष्कर्म की घटना का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया। इस घटना पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए वीडियो को अपने एक्स (पूर्व ट्विटर) हैंडल पर साझा किया, जिससे विवाद और बढ़ गया। इस पर बीजेपी ने पटवारी की नैतिकता पर सवाल उठाए और उनके ट्वीट की कड़ी आलोचना की।

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने उज्जैन में हुए दुष्कर्म की घटना का वीडियो साझा करते हुए मध्य प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “धर्मनगरी उज्जैन एक बार फिर कलंकित हुई है। अब मध्य प्रदेश में दिनदहाड़े खुली सड़क पर बलात्कार हो रहे हैं। कानून का प्रभाव समाप्त हो गया है और सरकार नाकाम हो गई है।”

उन्होंने आगे कहा, “यदि मुख्यमंत्री के गृह नगर में यह हाल है, तो बाकी प्रदेश की स्थिति क्या होगी? दलित और आदिवासी महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को भी देखा जा सकता है। अब प्रदेश सरकार के हर मंत्री से सवाल है—शर्म से डूब मरो या कुर्सी छोड़ दो।”

बीजेपी का पलटवार
इस पर बीजेपी ने जवाब देते हुए कहा कि जीतू पटवारी की महिला मुद्दों पर बात करने की नैतिकता पर सवाल उठाए। बीजेपी के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, ‘जो पटवारी – महिलाओं में रस और चासनी ढूंढते हैं… जो एक दुष्कर्म पीड़िता की पहचान सार्वजनिक कर उसका मज़ाक उड़ाते हैं… जो महिलाओं के बीच बैठकर कहते हैं कि महिलाएं चुनाव में पैसे लेकर पोलके में रख लेती हैं… जिनको उनकी अपनी महिला कांग्रेस भी अपने कार्यक्रम में नहीं बुलाती है… उन्हें महिला सम्मान पर बात करने का हक़ है क्या? उज्जैन की घटना की वास्तविकता जानकर शायद वे घृणित राजनीति करना छोड़ देंगे… जिस मामले में कोई शिकायत नहीं हुई, उसमें भी वायरल वीडियो के आधार पर त्वरित कार्रवाई की गई है… क्योंकि मध्यप्रदेश में क़ानून का राज है।’

वीडी शर्मा का भी हमला
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी जीतू पटवारी पर निशाना साधते हुए कहा, “कांग्रेस के पास कोई ठोस मुद्दा नहीं है, इसलिए वे हर घटना को राजनीतिक रंग देने का प्रयास कर रहे हैं।”

यह विवाद अब राजनीतिक गलियारों में गरमाया हुआ है, जहां दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर हमले कर रही हैं। दुष्कर्म की घटना ने राज्य की कानून-व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं और इस मुद्दे पर सियासी जंग और तेज हो गई है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!