29.1 C
Bhopal
Saturday, September 21, 2024

भारत-बांग्लादेश टी-20 मैच के टिकटों की बिक्री ने मचाई हलचल, 6 घंटे में खत्म

Must read

 

ग्वालियर। 6 अक्टूबर को ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए टिकटों की बिक्री ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। ऑनलाइन टिकट बुकिंग की प्रक्रिया 20 सितंबर को सुबह 10 बजे शुरू हुई थी और मात्र 6 घंटे के भीतर सभी 22,400 टिकट बिक गए। यह मैच शंकरपुर स्थित श्रीमंत माधवराव सिंधिया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जो 14 साल बाद ग्वालियर में हो रहा है।

टिकट बिक्री की जानकारी…

दर्शकों की सबसे पसंदीदा ईस्ट और वेस्ट गैलरी के 15,500 टिकट केवल डेढ़ घंटे में बिक गए, जिससे मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (MPCA) ने 1 करोड़ 39 लाख 50 हजार रुपये की कमाई की। इस मैच के लिए लगभग 6,000 टिकट वीआईपी के लिए आरक्षित किए गए हैं। टिकटों की बिक्री के पहले चरण में 1,500 विद्यार्थियों और 100 दिव्यांगों के लिए टिकट पहले से ही बुक हो चुके थे। हालांकि, अब आम नागरिकों के लिए टिकट खरीदना संभव नहीं है, क्योंकि सभी ओपन टिकट बिक चुके हैं। बची हुई 6,000 टिकटें एमपीसीए, जीडीसीए और अन्य वीआईपी व्यक्तियों के लिए आरक्षित हैं। इस स्थिति ने क्रिकेट प्रेमियों के बीच निराशा का माहौल बना दिया है।

टिकट की कीमतें इस प्रकार हैं:-

साउथ पवेलियन लेवल-1 (सेमी हॉस्पिटैलिटी): ₹5452
साउथ पवेलियन लेवल-4 (रेगुलर): ₹2478
साउथ पवेलियन लेवल-4 (प्रीमियम रो): ₹3098
नॉर्थ पवेलियन लेवल-1 (सेमी हॉस्पिटैलिटी): ₹4708
ईस्ट गैलरी: ₹1115
नॉर्थ-ईस्ट गैलरी: ₹1549
वेस्ट गैलरी: ₹1115
नॉर्थ वेस्ट गैलरी: ₹1859

कालाबाजारी की चिंता…

टिकट वितरण के दौरान संभावित कालाबाजारी की चिंताएं भी बढ़ गई हैं। वेबसाइट पर एक व्यक्ति को अधिकतम चार टिकट लेने की पात्रता थी, लेकिन कई लोगों ने परिवार के अन्य सदस्यों के नाम पर बड़ी संख्या में टिकट बुक कर लिए हैं। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहले ही इस मुद्दे पर बैठक में अधिकारियों को कालाबाजारी पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे… मैच से पहले पिच और मैदान का आकलन करने के लिए 21 सितंबर को ग्वालियर और चंबल डिवीजन की टीमों के बीच दो अभ्यास मैच आयोजित किए जाने थे, लेकिन बारिश के कारण यह टाल दिए गए हैं। मैदान में अधिक नमी होने के कारण एक-दो दिन बाद स्थिति का आकलन किया जाएगा। खिलाड़ियों के अभ्यास के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिलेगा। खिलाड़ियों के ग्वालियर पहुंचने की तारीख 2 अक्टूबर है और वे अगले दिन से अभ्यास करेंगे। मैच के दिन दर्शकों को केवल चार बजे के बाद ही स्टेडियम में प्रवेश दिया जाएगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!