23.6 C
Bhopal
Friday, October 18, 2024

मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-मुंबई रेल ट्रैक प्रभावित

Must read

रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम में गुरुवार देर रात एक बड़ी रेल दुर्घटना हुई, जब दिल्ली-मुंबई मार्ग पर एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। यह मालगाड़ी पेट्रोलियम उत्पादों को लेकर राजकोट से भोपाल के पास बकानिय-भौरी की ओर जा रही थी। इस घटना के कारण दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर ट्रेन संचालन बाधित हुआ है, हालांकि कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है।

पेट्रोलियम रिसाव की सूचना

पटरी से उतरे डिब्बों में से एक में पेट्रोलियम लदा था, जिससे डिब्बे के पलटने के बाद रिसाव होने लगा। हालांकि, रेलवे अधिकारियों ने बताया कि रिसाव को समय पर नियंत्रित कर लिया गया और किसी भी प्रकार की आग या विस्फोट जैसी घटना नहीं हुई। घटना के तुरंत बाद रेलवे की राहत और बचाव टीमें घटनास्थल पर पहुंच गईं और प्रभावित क्षेत्र को सुरक्षित बना दिया गया।

रेल यातायात प्रभावित

रेलवे डीआरएम रजनीश कुमार ने बताया कि इस दुर्घटना से मुख्यत: अप लाइन प्रभावित नहीं हुई है, लेकिन दो ट्रेनें रुक गई हैं। उन्हें जल्द ही मार्ग से निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। रेलवे के इंजीनियर और कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंचकर ट्रैक की मरम्मत और स्थिति को सामान्य बनाने में जुटे हैं।

पटरी से उतरने का कारण जांच के अधीन

रेलवे अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है और यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि मालगाड़ी के डिब्बे किस वजह से पटरी से उतरे। घटना के दौरान रेलवे द्वारा विशेष सावधानी बरतते हुए लोगों को पटरी से दूर रहने और किसी भी प्रकार की ज्वलनशील सामग्री जैसे सिगरेट या बीड़ी जलाने से मना किया गया।

रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा और समय पर ट्रेनों की आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए तेजी से कदम उठाए हैं, और स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!