26.9 C
Bhopal
Thursday, October 10, 2024

एमपी के CRPF जवान की हरियाणा में चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत, तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर गांव पहुंचा

Must read

शहडोल: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के 38 वर्षीय CRPF जवान गोविंद प्रसाद मिश्रा की हरियाणा विधानसभा चुनाव की ड्यूटी के दौरान आकस्मिक मौत हो गई। मिश्रा भोपाल बटालियन में पदस्थ थे और हरियाणा के कैथल जिले के पुंडरी विधानसभा क्षेत्र में उनकी चुनावी ड्यूटी लगाई गई थी। बताया जा रहा है कि ड्यूटी करते समय उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ा, जिससे उनकी मौत हो गई।

अंतिम संस्कार में उमड़ा गांव

मंगलवार देर शाम उनका पार्थिव शरीर शहडोल के ब्यौहारी तहसील के नादो अनहरा गांव लाया गया। उनके अंतिम दर्शन के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा। परिजन और ग्रामीण उन्हें तिरंगे में लिपटा देख भावुक हो गए। जवान को ससम्मान अंतिम विदाई दी गई, और इस दुखद मौके पर परिवार समेत पूरे गांव ने उनकी शहादत पर गर्व जताया।

 

ड्यूटी के दौरान हुआ हार्ट अटैक

गोविंद प्रसाद मिश्रा की ड्यूटी हरियाणा विधानसभा चुनाव में थी। ड्यूटी के दौरान उन्हें अचानक हार्ट अटैक आया और वे जमीन पर गिर पड़े। साथियों ने उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जवान की इस आकस्मिक मृत्यु से न केवल उनका परिवार बल्कि पूरा गांव शोक में डूब गया है।

ससम्मान विदाई

जवान गोविंद प्रसाद मिश्रा को देश सेवा में उनके योगदान के लिए पूरे सैन्य सम्मान के साथ विदाई दी गई। उनके अंतिम संस्कार में प्रशासनिक अधिकारियों, सेना के जवानों और बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया।

 

इस घटना ने एक बार फिर यह याद दिलाया है कि देश की सेवा में तैनात जवान किस तरह अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह करते हुए अपनी जान गंवा सकते हैं। गोविंद प्रसाद मिश्रा की शहादत उनके परिवार और देश के लिए एक बड़ी क्षति है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!