31.1 C
Bhopal
Wednesday, October 16, 2024

BJP विधायक से मांगा सदस्यता अभियान का ठेका, अजय विश्नोई ने किया खुलासा

Must read

 

जबलपुर। मध्य प्रदेश में बीजेपी का सदस्यता अभियान इन दिनों विवादों के केंद्र में है। सीनियर विधायक और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने हाल ही में एक विवादास्पद आरोप लगाया, जिससे पार्टी के भीतर की राजनीति की परतें खुल गई हैं। विश्नोई के अनुसार उन्हें एक एजेंसी से फोन आया, जिसमें उनके अकाउंट से सदस्य बनाने का ठेका मांगा गया। उन्होंने कहा कि इस तरह के तरीकों का इस्तेमाल कर लोग खुद को बड़े नेता साबित करने का प्रयास कर रहे हैं। विश्नोई का यह बयान न केवल बीजेपी के सदस्यता अभियान पर सवाल उठाता है, बल्कि यह भी संकेत करता है कि पार्टी के भीतर आपसी खींचतान बढ़ रही है। उनका मानना है कि ऐसे प्रयासों से कुछ नेता संख्या बढ़ाकर अपनी महत्ता को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने लोगों को विज्ञापन छपवा कर नेता बनते देखा है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि वह इस तरह के उपायों को लेकर कितने चिंतित हैं।

सीनियर विधायक और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखा- भाजपा के सदस्य बनवाने हैं, तो पैसा खर्च कीजिए… आज मेरे फोन पर फोन नंबर +917880298199 से फोन आया। ये एक एजेंसी का फोन था, जो मेरे अकाउंट से भाजपा के सदस्य बनाने का ठेका मांग रहा था। जाहिर है ऐसी और भी एजेंसी होंगी। जिनकी सेवाएं लेकर गणेश परिक्रमा करने वाले आधारहीन नेता संगठन की नजर में बड़े बनने की कोशिश में लगे होंगे। मैंने पहले भी कुछ लोग विज्ञापन छपवा कर, नेताओं के सम्मान, स्वागत और घर भीतर अपनी सेवाएं देकर नेता बनते देखा है। इस बार यह नया ट्रेंड देखने में आ रहा है। जहां पैसा खर्च करके अपने अकाउंट से बनने वाले सदस्यों की संख्या बढ़ाकर लोग बड़ा नेता बनने में लगे है। इस गिरावट पर हम पुराने कार्यकर्ता अफसोस करने के अलावा और कुछ नहीं कर सकते।

वहीं, इस विवाद में कांग्रेस भी पीछे नहीं है। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने विश्नोई के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी जबरदस्ती सदस्यता अभियान चला रही है और आंकड़ों के जादू से वास्तविकता को छिपा रही है। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष से आग्रह किया कि वे इस सच्चाई को स्वीकार करें। सिंघार ने यह भी कहा कि इस तरह के विवाद से बीजेपी की विश्वसनीयता पर सवाल उठता है। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखा- बीजेपी के कुनबा बढ़ाने के फर्जीवाडे को बीजेपी के सीनियर लीडर और वरिष्ठ साहसी विधायक अजय विश्नोई जी ने सर्टिफिकेट दिया है। अजय विश्नोई जी ने यह खुलासा किया है कि किस तरह से बीजेपी में मेंबर बनवाने के लिए ठेके लिए जा रहे हैं। अब वीडी शर्मा जी में थोड़ी सी भी शर्म बची हो तो ये इस सच को स्वीकार कर माफी मांगनी चाहिए। बीजेपी ने अपनी ही पार्टी में मेंबरशिप घोटाला कर दिया।

इसके साथ ही बीजेपी विधायक भगवानदास सबनानी ने विश्नोई के आरोपों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान कार्यकर्ताओं की मेहनत से चल रहा है और ऐसे आरोप निराधार हैं। सबनानी ने यह स्पष्ट किया कि पार्टी इस तरह के अनियमितताओं को कभी स्वीकार नहीं करेगी और यदि कुछ गलत पाया जाता है, तो पार्टी उचित कदम उठाएगी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!