31.1 C
Bhopal
Wednesday, October 16, 2024

मध्य प्रदेश में कर्मचारियों को कब मिलेगा DA, मोहन सरकार ने ये तैयारी

Must read

 

भोपाल। मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए दीपावली का त्योहार खुशियों का अवसर हो सकता है, क्योंकि राज्य सरकार ने उन्हें त्योहार से पहले वेतन देने की तैयारी कर ली है। केंद्रीय सरकार द्वारा हाल ही में घोषित 3% महंगाई भत्ते (DA) के बाद, राज्य के कर्मचारी अब अपने महंगाई भत्ते के लिए इंतजार कर रहे हैं।

दीपावली से पहले वेतन का आश्वासन

वित्त विभाग ने 31 अक्टूबर को दीपावली से पहले वेतन जारी करने की योजना बनाई है। अधिकारियों के अनुसार अगले सप्ताह में बजट आवंटन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जिससे सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को समय पर वेतन और पेंशन का भुगतान किया जा सके। आमतौर पर सरकार हर महीने की शुरुआत में वेतन का भुगतान करती है, लेकिन इस बार त्योहार के मद्देनजर इसे पहले करने की तैयारी की जा रही है।

महंगाई भत्ते का इंतजार

कर्मचारी संघों का कहना है कि उन्होंने सरकार पर 4% DA बढ़ाने का दबाव बनाया है। उन्हें उम्मीद थी कि सरकार दशहरा से पहले इस पर कोई घोषणा करेगी, लेकिन अभी तक इस मुद्दे पर कोई स्पष्टता नहीं आई है। सरकार ने अभी तक कैबिनेट में DA बढ़ाने का प्रस्ताव नहीं रखा है, जिससे कर्मचारियों में असंतोष बढ़ रहा है।

कर्मचारियों की मांग

तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव उमाशंकर तिवारी ने बताया कि उन्होंने वित्त विभाग को पत्र लिखकर दीपावली से पहले वेतन का भुगतान करने की मांग की है। उनकी जानकारी के अनुसार 26-27 अक्टूबर को वेतन का भुगतान संभव है। इसी प्रकार मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के अध्यक्ष हेमंत श्रीवास्तव ने भी दीपावली से पहले वेतन और पेंशनर्स का ध्यान रखने की अपील की है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!