30.5 C
Bhopal
Monday, October 21, 2024

पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध आतिशबाजी की बरामद, ये खतरनाक पटाखे मिले

Must read

ग्वालियर। ग्वालियर के बहोड़ापुर थाने के तहत आने वाले विनय नगर सेक्टर चार में एक आतिशबाजी व्यापारी के घर पर बड़ी मात्रा में अवैध आतिशबाजी बरामद की गई है। जिला प्रशासन और पुलिस को इस संबंध में सूचना मिली थी, जिसके बाद छापेमारी में मेला में फुटकर आतिशबाजी बेचने वाले संगम गोयल के घर से लगभग 400 किलो आतिशबाजी मिली।

इसमें खतरनाक देसी पटाखे भी शामिल हैं। एक दिन पहले कारोबारी ने ट्रांसपोर्ट नगर से यह सामान घर में रखा था, क्योंकि अवैध आतिशबाजी की घटनाओं के चलते ट्रांसपोर्टर ने माल ले जाने से मना कर दिया था। प्रशासन के अधिकारियों ने सभी सामानों को जब्त कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि हाल ही में मुरैना में अवैध आतिशबाजी के कारण हुई धमाकों में दो लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद से जिला प्रशासन और पुलिस सतर्क हैं। सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध आतिशबाजी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। शनिवार को भी शिंदे की छावनी के पास खल्लासीपुरा में अवैध आतिशबाजी का एक ठिकाना पकड़ा गया था।

इसी क्रम में विनय नगर सेक्टर चार से सूचना मिली कि एक घर में अवैध आतिशबाजी रखी गई है। संगम गोयल, जो फुटकर आतिशबाजी के कारोबारी हैं, के घर के एक कमरे में लगभग 50 कार्टन सामान मिला, जिसका मूल्य करीब पांच लाख रुपये बताया जा रहा है।

जांच के दौरान राजस्व निरीक्षक संजय अगरैया ने बताया कि व्यापारी का लाइसेंस है, लेकिन वर्तमान में व्यापार मेला में दुकान लगाने के लिए उसका नवीनीकरण नहीं हुआ है। व्यापारी ने पहले से माल मंगवाया था, जो अवैध श्रेणी में आता है। मौके पर टीआई बहोड़ापुर जितेंद्र सिंह तोमर और उनकी टीम ने भी जांच की।

यह क्षेत्र घनी आबादी वाला है और पाश इलाके में आता है। यदि यहां आतिशबाजी के कारण कोई हादसा होता, तो कई लोगों की जान को खतरा हो सकता था, क्योंकि गोयल परिवार का मकान अन्य आवासों के निकट है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!