30.5 C
Bhopal
Monday, October 21, 2024

सिटी बस के चालक-परिचालक से मारपीट, ऑटो चालक ने किया हमला

Must read

भोपाल। भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल) की बसों में चालक और परिचालक के साथ मारपीट की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। रविवार रात बोर्ड ऑफिस चौराहे पर एक ऑटो चालक ने सिटी बस के चालक और परिचालक से मारपीट की, जिससे बस में बैठे यात्री दहशत में आ गए। यह पूरी घटना बस में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।

परिचालक शुभम मेहरा, निवासी मछली मार्केट बैरागढ़, की शिकायत पर एमपी नगर पुलिस ने ऑटो चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। एमपी नगर थाने के प्रभारी जय हिंद शर्मा ने बताया कि ऑटो चालक को जमानत पर रिहा कर दिया गया है, और चालान पेश होने पर उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

टीआई के अनुसार, ऑटो चालक का कहना है कि बस ने उसकी ऑटो को टक्कर मारी थी, जिसके चलते विवाद हुआ। शुभम ने बताया कि वह सिटी बस नंबर एमपी 04 पीए 4329 का परिचालक है, जो चिरायु से आकृति ईको सिटी सलैया तक चलती है। रविवार रात जब बस बोर्ड ऑफिस चौराहे के स्टॉप पर रुकी, तभी ऑटो चालक विशाल आया और गालियां देते हुए चालक और परिचालक पर हमला कर दिया, जिससे दोनों को चोटें आईं।

शुभम ने बताया कि ऑटो चालक नशे में था और उसकी इस हरकत से यात्री डर के मारे बस से उतर गए। बीसीएलएल के मैनेजर रोहित यादव ने कहा कि इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई है और बीसीएलएल ने थाने में एक औपचारिक पत्र भी जमा किया है।

सिटी बसों में मारपीट की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। 12 दिन पहले भी बोर्ड ऑफिस चौराहे पर एक सिटी बस के परिचालक पर छुरी से हमला किया गया था, जिससे वह घायल हो गया। इस घटना के बाद नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी ने सिटी बसों में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए थे।

भोपाल की सड़कों पर 25 रूटों पर करीब 200 सिटी बसें चल रही हैं, जिनमें रोजाना लगभग डेढ़ लाख यात्री सफर करते हैं। बसों में जीपीएस ट्रैकिंग और कैमरों का दावा किया जाता है, लेकिन वारदातों के बावजूद अपराधियों को पकड़ने में मुश्किलें आती हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!