28.8 C
Bhopal
Tuesday, October 22, 2024

30 विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, इंडिगो-विस्तारा और एयर इंडिया हुआ अलर्ट

Must read

नई दिल्ली। देशभर की विभिन्न एयरलाइन कंपनियों के विमानों में बम की धमकी मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार रात को भी 30 विमानों में बम होने की चेतावनी दी गई। सूत्रों के मुताबिक, इंडिगो, विस्तारा और एयर इंडिया की उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी प्राप्त हुई है।

सूत्रों ने बताया कि भारतीय एयरलाइंस द्वारा संचालित 30 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को सोमवार रात धमकी मिली थी।

इंडिगो के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को जानकारी दी कि उनके चार विमानों को सोमवार को सुरक्षा संबंधी अलर्ट मिला है। ये विमान हैं 6ई 164 (मंगलुरु से मुंबई), 6ई 75 (अहमदाबाद से जेद्दा), 6ई 67 (हैदराबाद से जेद्दा) और 6ई 118 (लखनऊ से पुणे)। अलर्ट के बाद, हमने संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया और मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया। इन उड़ानों के सभी यात्री सुरक्षित उतर गए।

इसी तरह, एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने भी पुष्टि की कि उनकी कुछ उड़ानों को धमकी मिली थी। निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार, संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया और सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन किया गया।

विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा कि उनकी कुछ उड़ानों को सोमवार को सोशल मीडिया के माध्यम से सुरक्षा संबंधी धमकियां मिली थीं। हमने तुरंत संबंधित अधिकारियों को सूचित किया और उनके निर्देशों के अनुसार सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन किया।

पिछले एक सप्ताह में भारतीय विमानन कंपनियों की 120 से अधिक उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। नागर विमानन मंत्री के राममोहन नायडू ने सोमवार को कहा कि ये धमकियां अफवाह हो सकती हैं, लेकिन इन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता। इस बीच, सरकार एयरलाइनों को इन धमकियों से निपटने के लिए विधायी कदम उठाने की योजना बना रही है, जिसमें अपराधियों को नो-फ्लाई सूची में शामिल करना भी शामिल है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!