29.5 C
Bhopal
Wednesday, October 23, 2024

गुरु पुष्य नक्षत्र 2024: 24 अक्टूबर को अमृत और सर्वार्थ सिद्धि योग, जानें समय

Must read

इंदौर। दीपोत्सव से ठीक 7 दिन पहले, गुरुवार 24 अक्टूबर को गुरु पुष्य नक्षत्र के साथ अमृत और सर्वार्थ सिद्धि योग का संयोग बन रहा है, जो बाजार में धन की वर्षा लाने की संभावना जताता है। इस अवसर के लिए बाजार में तैयारियां जोरों पर हैं।

यह नक्षत्र 24 अक्टूबर को सुबह 6:15 बजे से शुरू होकर अगले दिन 25 अक्टूबर को सुबह 7:40 बजे तक रहेगा। पुष्य नक्षत्र में की गई खरीदारी से खरीदी गई वस्तुएं लंबे समय तक उपयोगी और शुभ फल देने वाली होती हैं।

ग्वालियर के ज्योतिषाचार्य सुनील चोपड़ा के अनुसार, 24 अक्टूबर को पुष्य नक्षत्र की शुरुआत सुबह से होगी और यह पूरे दिन जारी रहेगा। इस दिन महालक्ष्मी, सर्वार्थ सिद्धि, अमृत सिद्धि और बुधादित्य योग भी बनेगा।

दीवाली से पहले गुरु पुष्य नक्षत्र और इन शुभ योगों का बनना बाजार के लिए बहुत शुभ माना जा रहा है। 24 अक्टूबर को गुरु पुष्य नक्षत्र का शुभ मुहूर्त पूरे दिन खरीदारी के लिए अत्यधिक अनुकूल रहेगा।

गुरु पुष्य नक्षत्र में कौन-सी वस्तु खरीदें
पुष्य नक्षत्र के दौरान शनि के प्रभाव के कारण लोहा खरीदना महत्वपूर्ण होता है। चंद्र के प्रभाव के कारण चांदी की खरीदारी भी शुभ मानी जाती है। इस नक्षत्र में भूमि, घर, भवन और गाड़ी खरीदना भी लाभकारी होता है। इसके अलावा, दुकान में दक्षिणावर्ती शंख की स्थापना करने से धन का आगमन होता है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

error: Content is protected !!