MP उपचुनाव में  मतगणना के लिए मुरैना और ग्वालियर में तैनात रहेगा अतिरिक्त सुरक्षा बल…

0
238
Future of 'government' locked in EVM in MP by-election
government

ग्वालियर | मध्य प्रदेश की सत्ता का भविष्य तय करने वाले 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव (Bye election) की मतगणना मंगलवार को सुबह आठ बजे से होगी। ग्वालियर और चंबल संभाग की 16 सीटों की संवेदनशीलता को देखते हुए चुनाव आयोग (Election commission) काफी सतर्क है| 

और अतिरिक्त बल तैनात करने को निर्णय लिया है। वहीं, वेबकास्टिंग के माध्यम से मुख्य निर्वाचन (Election) पदाधिकारी कार्यालय कैमरों के जरिये सीधे नजर रखेगा। आयोग के विशेष पुलिस पर्यवेक्षक एमके दास पूरे समय मौजूद रहेंगे ताकि विशेष परिस्थितियों में तत्काल निर्णय लिया जा सके।मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों का कहना है कि सभी 19 जिलों में मतों की गणना होगी। 

सबसे पहले डाक मतपत्र गिने जाएंगे। इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में दर्ज मतों की गणना का काम शुरू होगा। मतगणना(Counting of votes ) स्थलों पर कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सख्ती होगी। बिना मास्क पहने किसी व्यक्ति को प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी तो तापमान लेने के बाद ही अभ्यर्थी और उनके अभिकर्ताओं को प्रवेश दिया जाएगा।

मतगणना स्थल पर केंद्रीय और राज्य का सशस्त्र बल तैनात रहेगा।मुरैना और भिंड(Morena and Bhind  ) में जिस तरह हिंसक घटनाएं मतदान के समय हुई थीं, उसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद किया जा रहा है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आयोग (Congress Committee Election Commission ) से निष्पक्ष मतगणना के लिए दिशा-निर्देश जारी करने की मांग की है। वहीं, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने अधिकारियों से मिलकर उन्हें चेताया है कि मतगणना में किसी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here