प्रशासन ने जारी किया आदेशरात 12:30 बजे तक मनाएं जश्न, चेतावनी: इसके बाद पार्टी चली तो FIR 

0
124
Administration

भोपाल | एक सप्ताह मंथन के बाद जिला प्रशासन ने बुधवार को नए साल के जश्न में होने वाली पार्टियों को लेकर कोविड गाइडलाइन जारी कर दी है। शहर में ये पार्टियां रात 12.30 बजे तक हो सकेंगी और 1 बजे तक सभी को घर पहुंचने की हिदायत दी गई है। अगर इसके बाद जश्न मनाया तो एफआईआर होगी रात 12 बजे से ही पुलिस की मोबाइल वैन शहर में घूमेंगी। वहीं 23 चौराहों पर शाम 5 बजे से पुलिस तैनात होगी, जिससे नशेड़ी हुड़दंग न मचाएं। नशे में हंगामा करने वालों को सीधे हवालात में पहुंचाया जाएगा। इनकी गाड़ियां भी जब्त की जाएंगी। एसपी अमित सांघी ने वायरलैस से सभी पुलिस अफसरों को नए साल को लेकर जारी हुई गाइडलाइन का पालन कराने के निर्देश जारी किए।

एडीएम किशोर कन्याल द्वारा जारी आदेश के अनुसार मंगलवार को जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की वर्चुअल बैठक की गई। इसमें सदस्यों ने कोविड नियमों का पालन कराने के साथ नए साल की पार्टियां आयोजित करने का सुझाव दिया। सुझावों के बाद निर्णय हुआ कि 31 दिसंबर को नए साल के जश्न में होने वाली पार्टी रात 12.30 बजे तक आयोजित की जा सकेंगी ये पार्टियां आयोजन स्थल की कुल क्षमता से आधी संख्या में आयोजित करनी होंगी और इनमें शामिल होने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कोविड गाइडलाइन का पालन करना होगा। आयोजक को आयोजन स्थल पर सेनिटाइजर, मास्क और डिस्टेंसिंग का पालन कराना होगा। प्रशासन द्वारा गाइडलाइन जारी होेने के बाद शहर के होटल, रेस्त्रां और क्लब प्रबंधनों ने भी अपने यहां आयोजन की अंतिम तैयारियां कर ली हैं।

  • गुरुवार शाम 5 बजे 23 ऐसे चौराहे जहां से सबसे ज्यादा ट्रैफिक गुजरता है, वहां पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।
  • सार्वजनिक स्थलों पर शराबखोरी करने वालों को पकड़ने के लिए शाम से ही पुलिस की मोबाइल वैन शहर में घूमेंगी।
  • रात 12.30 बजे के बाद जश्न नहीं मनाया जाएगा। इसके चलते होटल, क्लब में पुलिस जांच करेगी। लाउड स्पीकर, डीजे बजता मिला तो उसे जब्त कर आयोजक पर एफआईआर होगी।
  • 45 एफआरवी भी पेट्रोलिंग करेंगी। शहर के हादसों के पॉइंट चिन्हित किए गए हैं, यहां एफआरवी में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए इस बार नए साल का सेलिब्रेशन में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे। शहर के कई बड़े रेस्त्रां सेलिब्रेशन की शुरुआत दिन से ही कर रहे हैं। इनमें लोगों के लिए म्यूजिक, लाइव परफॉर्मेंस आदि की व्यवस्था की गई है हालांकि अधिकतर होटल्स में सेलिब्रेशन रात में ही होंगे। जिला प्रशासन से गाइडलाइन जारी होने के बाद रिजॉर्ट में भी पार्टी रखी गई हैं। इस बार ड्राइव इन मूवी कॉन्सेप्ट और लेजर शो जैसे आकर्षण खास रहने वाले हैं। होटल रेडिसन में लाइव डीजे पार्टी रखी गई है।

इसमें कपल एंट्री है और क्षमता के मुताबिक 50 प्रतिशत लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। होटल रमाया में भी सेलिब्रेशन शाम से शुरू होगा। इसमें कलाकार प्रस्तुति देने बाहर से आ रहे हैं। होटल सेंट्रल पार्क में गाला डिनर व विभिन्न ग्रुप्स को स्पेस दिया है। होटल तानसेन में शाम से सेलिब्रेशन शुरू होगा। इसमें कपल एंट्री रखी गई है। इसमें डीजे पार्टी भी जोड़ी गई है। जीवाजी क्लब में ड्राइव इन मूवी कॉन्सेप्ट के तहत लोग कार में बैठकर फिल्म देख सकेंगे।

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here