Apple जल्द लाएगा अपना फोल्डेबल iPhone, जानिए कब तक

0
77
Apple iphone
file photo

Apple जल्द अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लेकर आएगी। कंपनी अपने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन पर तेजी से काम कर रही है। कंपनी इसकी लॉन्चिंग सितंबर 2022 तक कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक Apple की ताइवान मैटेरियल सप्लायर्स Hon Hai और Nippon Nippon से इस मामले में बातचीत चल रही है। 

Apple ने शुरू की फोल्डेबल iPhone की टेस्टिंग

रिपोर्ट के मुताबिक Apple के पहले स्मार्टफोन में OLED या फिर माइक्रो एलईडी स्क्रीन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं Apple के अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन के डिस्प्ले पैनल को Samsung से सोर्स किया जाएगा। Apple कंपनी मौजूदा वक्त में पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन की स्क्रीन टेस्टिंग कर रही है। 

साल 2022 तक होगी लॉन्चिंग

ताइवान की मीडिया रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि Apple अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को कंपनी साल 2022 तक लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Samsung की तरफ से फोल्डेबल स्मार्टफोन की डिस्प्ले की सप्लाई करेगी,जबकि Nikko कंपनी मुख्य सप्लायर होगी। वही Hon Hai फोल्डेबल हैंडसेट को असेंबल करेगी। 

Apple ने फाइल किया पेटेंट

यह पहली बार नही है, जब Apple के फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर खबर आयी हो। इससे पहले इसी साल फरवरी में भी Apple के फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर खबर आयी थी। बता दें कि Apple की तरफ से फोल्डेबल फोन के नए हिंज को लेकर पेटेंट फाइल किया गया है। इस पेटेंट में Apple के हिंज के बीच में काफी स्पेस दिखायी दे रहा था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here