US ELECTION में बनेंगे रेकॉर्ड, मतों से जीतने वाले कैंडिडेट बाइडेन

0
258
Biden wins in America,
Biden
न्यूयोर्क | अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का परिणाम अगले कुछ ही घंटों में आने की उम्मीद  है। करीब एक दिन से ज्यादा चले मतगणना के दौर के बाद अब तस्वीर साफ होती नजर आ रही है और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन ने विस्कॉन्सिन, मिशिगन जैसे अहम राज्यों में भी जीत दर्ज कर ली है। 
 
 
अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, वह जीत से बस 6 इलेटोरल वोट दूर हैं। काउंटिंग के बीच जो बाइडेन का रिपलिकन उमीदवार और मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना। पैरिस ऐग्रीमेंट से अमेरिका के बाहर निकलने पर बाइडेन ने लिखा, आज ट्रंप प्रशासन ने आधिकारिक तौर पर पैरिस लाइमेट ऐग्रीमेंट को छोड़ दिया है।
 
 
अगले 77 दिनों में बाइडेन प्रशासन इसे फिर से जॉइन करेगा। बाइडेन ने ट्वीट कर कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि जीत हमारी ही होगी मगर ये सिर्फ हमारी अकेले की जीत नहीं होगी। यह जीत अमेरिकी लोगों की होगी, हमारे लोकतंत्र की होगी, अमेरिका की होगी। जीत के करीब पहुंचे जो बाइडेन ने दी सधी हुई प्रतिक्रिया। सबको साथ लेकर चलने का संदेश। ट्वीट कर कहा, आगे बढऩे के लिए अपने प्रतिद्वंद्वियों को दुश्मन की तरह लेने की मानसिकता छोडऩी होगी। हम दुश्मन नहीं है 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here