Bihar Police Si Mains Admit Card released

0
67
Bihar Police Si Mains Admit Card released
Bihar Police Si Mains Admit Card released
Bihar Police Si Mains Admit Card released : बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) ने बुधवार को बिहार पुलिस (एडवोकेट) में सब इंस्पेक्टर । सर्जेट / सहायक अधीक्षक जेल (सीधी भर्ती) / सहायक अधीक्षक जेत (भूतपूर्व सैनिक) के पद के लिए मुख्य लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया। बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर के 2446 खाली पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए संयुक्त मेन्स (लिखित) परीक्षा 11 अक्टूबर, 2020 को आयोजित की जानी है। वे उम्मीदवार, जिन्होंने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट – https://bpasc.bih.nic.in/ पर – उम्मीदवार प्रवेश के माध्यम से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
 
मुख्य परीक्षा में दो पेपर होंगे, पहला पेपर 200 नंबर के लिए सामान्य हिंदी में दो घंटे का होगा, जिसमें 100 सवाल होंगे और उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम योग्यता अंक 30 फीसदी प्राप्त करना अनिवार्य होगा, अन्यथा वे अयोग्य घोषित कर दिए जाएंगे। योग्यता सूची तैयार करने के लिए सामान्य हिंदी परीक्षा के अंक नहीं जोड़े जाएंगे। दूसरा पेपर सामान्य अध्ययन, सामान्य विज्ञान, नागरिक शास्त्र भारतीय इतिहास, भारतीय भूगोल, गणित और मानसिक योग्यता परीक्षा से संबंधित होगा।  
 
दूसरा पेपर 200 नंबर का होगा और कुल प्रश्नों की संख्या 100 होगी और परीक्षा की अवधि दो घंटे की होगी। प्रत्येक चरण की परीक्षा में, प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.2 नंबर काटे जाएंगे। आंसर बुकलेट की एक डुप्लीकेट कॉपी आयोग में भी रखी जाएगी। मुख्य लिखित परीक्षा के आधार पर एक मेरिट सूची तैयार की जाएगी और उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए रिक्तियों के 6 गुना चयनित किया जाएगा। उम्मीदवारों को केवल शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करने की आवश्यकता होगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में योग्य उम्मीदवारों की अनुपलब्धता के मामले में, उक्त अनुपात को कम किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here