BSF ने की 135 करोड़ की हेरोइन जपत 27 किलो ले जा रहे थे तस्कर

0
43

कठुआ : जम्मू और कश्मीर के कठुआ में BSF ने 27 किलो हेरोइन पकड़ी है। इसके साथ ही सिक्योरिटी फोर्स ने एक तस्कर को ढेर कर दिया। हालांकि मारे गए तस्कर की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। BSF ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़ी गई हेरोइन की कीमत 135 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। फिलहाल इलाके में तलस जारी है। इससे पहले 19 जून को भी सुरक्षा बलों ने नार्को टेरर माड्यूल का भंडाफोड़ किया था।

पुलिस ने 19 जून के कश्मीर के बारामुला में यह कार्रवाई की थी। इसमें पुलिस ने 6 लोगों के साथ 4 पिस्टल, 10 ग्रेनेड और 21 लाख रुपये भी बरामद किए थे। पुलिस ने 9 किलो हेरोइन और 4 गाड़ियां भी जब्त की थी। बरामद की गई हेरोइन की कीमत 45 करोड़ रुपये बताई गई थी। इसके बाद 135 करोड़ की हेरोइन पकड़ी गई है। खबरों के अनुसार पुलिस ने आतंकियों के 10 मददगारों को भी गिरफ्तार कर लिया था।

सेना की 53 बीएन सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीमों ने उरी इलाके में कार्रवाई करते हुए तीन संदिग्ध को गिरफ्तार किया था। इनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ था। यह नार्को मॉड्यूल घाटी में मौजूद खूंखार आतंकियों को नशीले पदार्थ मुहैया कराने का काम करता था। इसके अलावा ये लोग जम्मू-कश्मीर के युवाओं को बरगलाकर नशे की लत लगवाते हैं और फिर उन्हें आतंकी गतिविधियों में शामिल करवाते हैं।

आतंकियों ने गुरुवार को श्रीनगर के सैदापोरा ईदगाह इलाके में एक पुलिसकर्मी पर घर के बाहर हमला कर दिया था। इस हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। हमले के बाद अतिरिक्त जवानों ने मौके पर आकर पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चलाया था लेकिन आतंकियों का पता नहीं चल पाया था। इसके बाद से ही सेना यहां तेजी से सर्च आपरेशन चला रही है और आतंकियों के ड्रग रैकेट का भांडाफोड़ कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here