मुख्यमंत्री शिवराज करेंगे सांवेर का दौरा, नीलाभ शुक्ला ने कहा जनता बीजेपी को जवाब देगी

0
40
shivraj
shivraj

मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में भले ही उपचुनाव की तारीख की घोषणा न हुई हो, लेकिन 29 नवंबर से पहले चुनाव कराने के निर्देश के बाद बीजेपी और कांग्रेस की सक्रियता बढ़ गयी है। बीजेपी जहां सीएम शिवराज सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के सांवेर दौरे से पहले कलश यात्रा निकालकर माहौल बना रही है, तो वहीं कांग्रेस अपने प्रदेशाध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के चुनावी दौरे की तैयारी में जुटी हुई है। कमलनाथ 13 सितंबर को सांवेर दौरे पर जा रहे हैं। इसके लिए भारी भीड़ जुटाने की तैयारी की जा रही है। इससे ठीक एक दिन पहले 12 सितंबर को वो 11 बजे आगर मालवा के बड़ोद में चुनावी सभा करेंगे। यहीं से चुनाव अभियान की वो शुरूआत भी करेंगे। उसके अगले दिन 13 सितंबर रविवार को 11.30 बजे सांवेर विधानसभा क्षेत्र के अर्जुन बरोदा में जनसभा को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़े : कांग्रेस के अपने प्रतियासियो की पहली लिस्ट जारी, ग्वालियर से लड़ेंगे सुनील शर्मा 

सांवेर की जनता देगी जवाब

कांग्रेस भाजपा के आरोपों को नकार रही है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला का कहना है कि जिस तरह सांवेर की जनता के मत का अपमान हुआ, उससे यहां की जनता अपने आपको ठगा सा महसूस कर रही है। उसका बदला जनता
इस उपचुनाव में लेगी जहां तक कमलनाथ के मुख्यमंत्री रहते हुए सांवेर दौरे का सवाल है उन्होंने अपने प्रतिनिधि के रूप में सांवेर के विधायक तुलसी सिलावट को मंत्री बनाकर जनता की सेवा का काम दिया था। लेकिन तुलसी सिलावट ने अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई है और दल बदलकर जनता के साथ धोखा किया, उनके मत का दुरूपयोग कर चुनी हुई सरकार गिराई गई। जनता ये भूली नहीं है।

भाजपा कस रही तंज

एमपी में उपचुनाव के सियासी घमासान के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी तरह से कमर कस ली है। अब प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सांवेर का दौरा करने के लिए आ रहे हैं। वो 13 सितंबर को सांवेर में जनता को संबोधित करेंगे। साथ ही स्थानीय नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। पूर्व सीएम कमलनाथ के दौरे को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। भारी भीड़ जुटाने का प्लान है। हालांकि भाजपा कमलनाथ के दौरे को लेकर तंज कस रही है।

ये भी पढ़े : सिंधिया की मौजूदगी में मुख्यमंत्री  ने 205 करोड़ के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

19 को जाएंगे सीएम

कमलनाथ के दौरे के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी 19 सितंबर को सांवेर आएंगे जहां वे 24 करोड़ रुपए की नर्मदा सिंचाई योजना का शिलान्यास करेंगे। भाजपा के जिलाध्यक्ष और सांवेर से विधायक रहे राजेश सोनकर का कहना है मुख्यमंत्री रहते कमलनाथ को कभी सांवेर की याद नहीं आयी। अब मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटने के बाद उन्हें सांवेर की याद आ रही है। सांवेर की जनता उनसे 15 महिने के उनके कार्यकाल का हिसाब लेने के लिए बेताब दिख रही है। जिस तरह उन्होंने किसानों,बेरोजगारों और मजदूरों से वादा खिलाफी की है उसका हिसाब लेकर आएं।

ये भी पढ़े : बीजेपी निकाल रहा कलश यात्रा, तीन प्रकरण दर्ज, फिर भी कोई कार्यवाही नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here