CM शिवराज बोले 3 माह का राशन और 2 करोड़ परिवारों को काढ़ा मिलेगा निशुल्क

0
1316

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज जिला कलेक्टर्स से चर्चा करके निर्देश दिया है कि मोहल्ला, कालोनी, गांव, कस्बे से लोग 30 अप्रैल तक अपने घरों से बाहर न निकलें। सीएम ने कहा कि लोगो की सहमति से, उनसे आग्रह करें कि 30 अप्रैल तक घर में ही रहे। संक्रमण की चैन तोड़ना आवश्यक है। सीएम ने कहा कि ये संकट का समय है। गरीबों को 3 माह का राशन निशुल्क देंगे, 2 करोड़ परिवारों को काढ़ा बांटा जाएगा।

सीएम ने कहा कि यह भी सुनिश्चित करें कि सैम्पल होने के बाद लोग बाहर न घूमें, होम आइसोलेशन की व्यवस्था सुदृढ़ हो, किट देना सुनिश्चित हो, होम आइसोलेशन में 2 बार बात की जाए, टेलीमेडिशन का उपयोग किया जाए। जिलों में जितनी आवश्यकता हो उतने कोविड केयर सेंटर खोले जाए और जो लोग अनुभवी हैं उन्हें जोड़ें, नई भर्ती करने की भी छूट कलेक्टर्स को है।

इधर सीएम शिवराज सिंह की आर्मी के अधिकारियों के साथ चर्चा भी हुई है, भारतीय सेना संक्रमण नियंत्रण में सहयोग करेगी, कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में मध्य प्रदेश से ये पहल हुई है, संक्रमित रोगियों को सेना के अस्पतालों और आइसोलेशन केंद्रों में स्थान दिया जाएगा। भोपाल में 150, जबलपुर में 100, सागर में 40, ग्वालियर में 40 बेड की व्यवस्था भारतीय सेना करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here