मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर सीएम शिवराज की बढ़ी मुश्किलें! असंतोष से निपटना बड़ी चुनौती

0
835
Jyotiraditya
Jyotiraditya

भोपाल | सीएम हाउस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत और सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के साथ चल रही बैठक शाम 4:30 बजे खत्म हो गई। बैठक के बाद शिवराज और सिंधिया इंदौर रवाना हो गए हैं।

 

दोनों नेताओं को दोपहर 2 बजे शाजापुर जाना था, लेकिन बैठक लंबी होने के कारण शाजापुर का कार्यक्रम निरस्त हो गया। CM ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शाजापुर में विकास कार्यों का लोकार्पण किया। बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी, मंत्रिमंडल विस्तार और निगम-मंडल में नियुक्तियों को लेकर मंथन हुआ। हालांकि मुख्यमंत्री करीब एक घंटा बैठक में नहीं रहे। वे शहर में ही किसी निजी कार्यक्रम में चले गए थे।

माना जा रहा है कि बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी, मंत्रिमंडल विस्तार और निगम-मंडल में नियुक्तियों को लेकर निर्णय हो सकते हैं। इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष ने दिल्ली में राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात की थी। 12 दिन में यह दूसरा मौका है, जब सिंधिया सीएम हाउस पहुंचे हैं। उपचुनाव के एक माह बाद भी मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया है। दो पूर्व मंत्री तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को शिवराज कैबिनेट में शामिल होने का इंतजार करना पड़ रहा है।

इससे पहले सिंधिया सुबह 11 बजे भोपाल पहुंच थे। वे एयरपोर्ट से करीब 40 गाड़ियों के काफिले के साथ CM हाउस पहुंचे। जिस तरह से मंत्रिमंडल विस्तार में विलंब हो रहा है, उससे लगता है कि सिंधिया ने अपने मंत्री, पूर्व मंत्री व भाजपा में शामिल हुए नेताओं के साथ सीएम हाउस पहुंचकर ताकत दिखाई है।

तुलसी सिलावट,गोविंद राजपूत, प्रद्युमन सिंह तोमर, इमरती देवी, प्रभुराम चौधरी, महेंद्र सिसोदिया, ओपीएस भदोरिया, मुन्नालाल गोयल, जजपाल सिंह जज्जी, एदल सिंह कंषाना, गिर्राज दंडोतिया, गिरीश शर्मा और कृष्णा घाड़गे सीएम हाउस पहुंचे हैं। इसके अलावा मंत्री हरदीप सिंह डंग और पूर्व मंत्री सरजात सिंह भी यहां मौजूद थे।

सूत्रों ने बताया कि शिवराज और सिंधिया भोपाल से इंदौर रवाना हो गए हैं। दोनों नेताओं के साथ पूर्व मंत्री तुलसी सिलावट भी गए। तीनों नेता इंदौर में हाटपिपल्या से विधायक मनोज चाैधरी की पुत्री के विवाह समारोह में शामिल होंगे। सिंधिया इंदौर से देर शाम दिल्ली रवाना होंगे, जबकि मुख्यमंत्री भोपाल लौट आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here