कांग्रेस का आरोप – बीजेपी प्रत्याशी उड़ा रहे आचार संहिता की धज्जियां

0
18
congress

अशोकनगर। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा चुनाव को प्रभाबित करने की मंशा से औऱ भाजपा प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने की सोच के साथ कार्य किया जा रहा है। इस मामले को लेकर आज कांग्रेसियों (Congress) ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेवाजी करते हुए कलेक्टर अभय वर्मा और रिटर्निंग आफिसर रवि मालवीय को तत्काल हटाने की मांग को ले कर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा।

ये भी पढ़े : रेलवे – त्यौहारी मौसम में यात्रियों के लिए चलेगी ये नई स्पेशल पूजा ट्रेनें

सरे आम उड़ा रहे आम आचार संहिता की धज्जियां

कांग्रेस (Congress) ने अपने ज्ञापन में आरोप लगाया है कि भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी द्वारा खुले आम आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं और जब कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती आशा दोहरे द्वारा मामलों की शिकायत की जा रही है तो पक्षपात पूर्ण रवैया प्रशासन द्वारा अपनाया जा रहा है। ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा है कि क्षेत्र में सरेआम लोकतंत्र की हत्या की जा रही है जिनके कंधों पर निष्पक्ष स्वतंत्र और भयमुक्त चुनाव कराने की जिम्मेदारी है वे स्वयं अपनी जिम्मेदारी का ठीक तरह से निर्वहन नहीं कर रहे हैं। जिसके चलते अशोक नगर विधानसभा में निष्पक्ष चुनाव होना संभव नहीं है। कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी निर्वाचन आयोग मध्यप्रदेश में शिकायत की है कि अशोकनगर कलेक्टर और रिटर्निंग ऑफिसर को तत्काल यहां से हटाया जाए।

ये भी पढ़े : एसडीओपी सौम्या अग्रवाल की अनुकरणीय पहल, सुरक्षा के लिए लगाई ड्यूटी

कांग्रेस के ज्ञापन पर कोई कार्यवाही नहीं 

मध्य प्रदेश कांग्रेस (Congress) के प्रवक्ता और मीडिया समन्वयक शहरयार खान ने कहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती आशा दौरे द्वारा अभी तक जितनी भी शिकायतें की गई है उनमें अभी तक ना तो कोई संतुष्टि पूर्ण कार्यवाही देखने को मिली है और ना ही कोई संतुष्टि पूर्ण जवाब का फैसला सुनाया गया है उनका आरोप है कि प्रशासनिक अधिकारी भाजपा नेताओं के प्रभाव में आकर कार्य कर रहे हैं। ज्ञापन में कांग्रेस (Congress) ने शहर में बिना अनुमति के लगे भाजपा के बैनर होने को की शिकायत बीते दिनों वेदांत भवन में भाजपा प्रत्याशी जसपाल सिंह जी द्वारा ली गई पंचायत सचिवों की बैठक के अलावा विगत दिवस कस्तूरी गार्डन मतदाताओं को भोजन कराने और बिना अनुमति उनके साथ आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए बैठक करने सहित अन्य मामले ज्ञापन में दर्शाए हैं।

ये भी पढ़े : शिक्षा विभाग ने स्कूलों को भेजी जानकारी, कक्षा 1 से 8 तक के कोर्स में बड़ा बदलाव

प्रशासन पर आरोप लगाए, की नारेबाजी 

सोमवार को ज्ञापन और प्रदर्शन करने पहुंचे कांग्रेसियों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की और अपनी बात मुख्य निर्वाचन अधिकारी के समक्ष भेजी इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता शहरयार खान, पूर्व विधायक निशंक जैन सहित अशोक नगर कांग्रेस (Congress) के तमाम वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित रहे कांग्रेस का साफ तौर पर कहना है कि हम प्रशासन की इस तरह की पक्षपातपूर्ण कार्यवाही हो और पक्षपात पूर्ण रवैया को लेकर लगातार प्रदर्शन और शिकायत करते रहेंगे।

ये भी पढ़े : अजय सिंह का संकल्प इमरती देवी को जलेबी देवी बना दिया जाये

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here