कांग्रेस के पास कोई उपलब्धि नहीं हल्के बयानों से कर रहे गुमराह – नरेंद्र सिंह तोमर 

0
90
narendra singh tomar

भोपाल। केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि इन उपचुनावों के दौरान कांग्रेस राजनीति का स्तर गिराने का असफल प्रयास कर रही है। जब किसी दल के पास चुनाव में जनता को बताने के लिए कोई उपलब्धि नहीं होती है वो हल्की बयानों के माध्यम से जनता को गुमराह करने की कोशिश करते हैं। 

 

मैं कांग्रेस के नेताओं से यही कहना चाहता हूं कि वे चुनाव में मयार्दा को तोड़ने की कोशिश न करे। केंद्रीय मंत्री तोमर ने यह बात गुरूवार को भोपाल में मीडिया से चर्चा के दौरान कही। तोमर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार सवा साल मध्यप्रदेश में रही, लेकिन उसकी कोई उपलब्धि नहीं है।

इसी तरह 2003 से पहले दस साल तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी, वहीं केंद्र में भी दस साल तक यूपीए की सरकार रही है। इन सरकारों की भी कोई विशेष उपलब्धि नहीं है। इसलिए अब स्तरहीन बयानों से जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं।


तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने कृषि क्षेत्र में सुधार और किसानों के जीवन में समृद्धि लाने के लिए विगत साढ़े 6 वर्षों में ऐतिहासिक कदम उठाए हैं। संसद में पास किए गए कृषि सुधार से संबंधित 3 विधेयक भी इसी का एक हिस्सा है।


इन संशोधनों से अब किसान को उसकी उपज के बेहतर दाम मिल पाएंगे, वे उन्नत एवं तकनीकी आधारित खेती की ओर अग्रसर हो ही सकेंगे। इन सुधारों से ग्रामीण एवं कृषि आधारित अर्थव्यवस्था भी नई उचाई की ओर अग्रसर हो सकेगी। मध्यप्रदेश सरकार की महिला मंत्री के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा विवादित टिप्प्णी के बाद माफी की जगह खेद व्यक्त करने के मामले में पूछे गए सवाल पर तोमर ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने दिल से माफी मांगने की बात कमलनाथ से नहीं कही है, वे द्विअर्थी बाते कर रहे हैं। यदि सच में राहुल गांधी ने अपने ह्दय से कमलनाथ को माफी मांगने के लिए कहा है तो उन्हें अपने राष्ट्रीय नेता की बात मानना चाहिए। यदि नहीं मान रहे हैं तो फिर कांग्रेस नेतृत्व को कमलनाथ पर कार्रवाई करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here