कांग्रेस का तांत्रिक बाबाओं के सहारे उपचुनाव जितने का प्लान 

0
877
congress-plans-to-win-by-elections-with-babas-mp-samachar

गुना :- मध्यप्रदेश में आगामी दिनों में 27 सीटों पर उपचुनाव होने है, इसको लेकर राजनितिक पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई है। वहीं अब कांग्रेस तंत्र मंत्र के भरोसे उपचुनाव जीतनी की तैयारी में है। कांग्रेस इस उपचुनाव को जिताने के लिए तांत्रिक बाबाओं की मद ले रही है। दरअसल ये हम नहीं कह रहे है, यह कहना है दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस विधायक लक्षमण सिंह का। अक्सर पार्टी लाइन से हटकर बयान देने वाले चाचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। लक्ष्मण सिंह ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी पर सवाल उठाए है और उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी द्वारा तंत्र मंत्र का सहारा लेने की बात कही है।  

दरअसल मध्यप्रदेश में 16 सालों में अब तक 30 सीटों पर उपचुनाव हुए है, यह पहला मौका है जब प्रदेश में एक साथ 27 सीटों पर उपचुनाव होने जा रहें है। इस बार बीजेपी के सामने असंतुष्टों को मनाना बड़ी चुनौती होगी। वहीं कांग्रेस को अपने विधायकों को बचाना बड़ी चुनौती साबित हो रही है। 27 सीटों पर होने रहे उपचुनाव में से 26 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा था लेकिन विधायकों के पार्टी छोड़ने के साथ कांग्रेस को इन सीटों को बचापाना बड़ी चुनौती साबित होगी। ऐसे में कांग्रेस अब उपचुनाव जितने के लिए तंत्र-मंत्र का रास्ता अपना रही है। चाचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर के दी है। अपने ट्वीट में लक्ष्मण सिंह ने लिखा है – हम कांग्रेस के साथी,भा ज पा,संघ की विचारधारा को निरन्तर कोसते हैं,मैं भी उनकी विचार धारा से सहमत नहीं हूँ।परंतु कांग्रेस की विचार धारा कहाँ लुप्त हो गई कि चुनाव में हमें”दुष्ट’ तांत्रिक बाबाओं की मदद लेनी पड़ रही है? @INCMP @OfficeOfKNath

लक्ष्मण सिंह के इस ट्वीट ने प्रदेश की सियासत में एक और चर्चा के मुद्दे को जन्म दे दिया है। बतादें लक्ष्मण सिंह ने पहले भी कई बार पार्टी लाइन से खिलाफ जा कर कई बार बयान दिए है। जिससे पार्टी को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here