हाथरस की घटना को लेकर पूरे प्रदेश में धरना होगा कांग्रेस का ,मंत्री बोले- छत्तीसगढ़ में रेप एक छोटी घटना है 

0
59
congress protest hathras

Hathras : हाथरस की घटना को लेकर कांग्रेस पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर उत्तरप्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग करेगी। प्रदेश में 5 अक्टूबर को ब्लाॅक स्तर, 6 अक्टूबर को जिला स्तरीय और 7 अक्टूबर को प्रदेश स्तरीय प्रदर्शन होगा।

 

नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया और कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष धनेश पाटिला ने शनिवार को राजीव भवन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि हाथरस की घटना से पूरे देश में आक्रोश है।

 

हर कोई मामले में आरोपियों की फांसी की मांग कर रहा है। उन्होंने कहा कि दलित समाज की बेटी स्व. मनीषा बाल्मीकि का 14 सितंबर को सामूहिक बलात्कार कर अपराधियों द्वारा उसकी जीभ काट दी गई। रीढ़ की हड्डी तोड़कर गर्दन मरोड़ कर जघन्य व क्रूरतम अपराध किया गया। परिजन के एफआईआर दर्ज कराने के बावजूद पुलिस प्रशासन और उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा कार्रवाई नहीं किया जाना कई संदेहों को जन्म देता है। एक अक्टूबर को राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी, पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस गये, जहां रास्ते में ही पुलिस ने बलपूर्वक रोक दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here